एमिटी यूनिवर्सिटी ने चार छात्रों को किया सस्पेंड, विदेश से होती थी कॉलेज में तस्करी 

नोएडा में ड्रग्स सप्लाई का मामला : एमिटी यूनिवर्सिटी ने चार छात्रों को किया सस्पेंड, विदेश से होती थी कॉलेज में तस्करी 

एमिटी यूनिवर्सिटी ने चार छात्रों को किया सस्पेंड, विदेश से होती थी कॉलेज में तस्करी 

Tricity Today | एमिटी यूनिवर्सिटी

Noida News : सेक्टर-125 स्थित एमिटी यूनिवर्सिटी (Amity University) इन दिनों नोएडा शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है। यहां पर पढ़ने वाले छात्रों पर गांजे की सप्लाई करने का आरोप लगा है। पुलिस ने चार छात्रों समेत 9 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। इस बीच ड्रग्स तस्करी में फंसे एमिटी के चारों छात्रों को विश्वविद्यालय प्रशासन ने निलंबित कर दिया है। चारों को परीक्षा में शामिल होने पर भी रोक लगा दी गई है। पुलिस का कहना है कि छात्रों ने कोर्ट में गलत तथ्य देकर जमानत हासिल की है। दूसरी तरफ पुलिस गिरोह के फरार आरोपियों की तलाश में कई शहरों में दबिश दे रही है। इस गिरोह का खुलासा नोएडा पुलिस ने सोमवार को किया था।

इन आरोपियों को किया था पुलिस ने गिरफ्तार
पुलिस ने बताया कि थाना सेक्टर-126 पुलिस ने एक सूचना के आधार पर एमिटी यूनिवर्सिटी के पास से दर्शन जैन, आदित्य कुमार, अपूर्व सक्सेना, सागर बजाज, राजन, अक्षय, अमित सोम, नरेंद्र कुमार और सत्येंद्र श्रीवास्तव समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इनमें से काफी छात्र एमिटी यूनिवर्सिटी में एलएलबी की पढ़ाई कर रहे हैं। मंगलवार को इनमें से तीन छात्रों सागर बजाज, आदित्य और अपूर्व सक्सेना को परीक्षा में शामिल होने के आधार पर ही कोर्ट से जमानत मिली है। लेकिन, जांच होने तक इन छात्रों को यूनिवर्सिटी की तरफ से सस्पेंड कर दिया गया है। चारों के विश्वविद्यालय परिसर में प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है। पुलिस को फरार नाईजीरियाई आरोपी के बारे में अहम इनपुट मिले हैं, जिसके आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

कोतवाली सेक्टर-126 का मामला
डीसीपी हरीश चंदर ने बताया कि पुलिस को काफी दिनों से इस बात की ​शिकायतें मिल रही थीं कि कुछ ड्रग तस्करों ने यूनिवर्सिटी के छात्रों को अपने गिरोह का हिस्सा बना लिया है और उनकी मदद से यूनिवर्सिटी के भीतर ड्रग्स की सप्लाई करते हैं। इस इनपुट के आधार पर पुलिस ने जाल बिछाया। पुलिस की मंशा इस गिरोह के सफाये की थी। इसलिए जल्दीबाजी की बजाए सब्र से काम लिया गया। आखिर, पुलिस को कामयाबी मिली और गिरोह के नौ सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए आरोपियों में चार एमिटी यूनिवर्सिटी के छात्र हैं। वे देशी, विदेशी मादक पदार्थों की सप्लाई का काम करते थे। आरोपियों के कब्जे से अवैध शिलोंग और देशी उदयपुर गांजा 15 किलो 140 ग्राम, 30 ग्राम कोकीन, लगभग 20 ग्राम एमडीएमए (पिल्स), 150 ग्राम चरस, 65 ग्राम विदेशी गांजा आदि बरामद किए गए हैं। इसकी कीमत करीब 25 लाख रुपए बताई जा रही है। मामला कोतवाली सेक्टर-126 का है।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.