रुद्राक्ष को जीवन दीजिए! अनिल यादव ने 20 हजार रुपये की मदद दी, शहर के लोगों से भी अपील की

अनिल यादव ने 20 हजार रुपये की मदद दी, शहर के लोगों से भी अपील की

Tricity Today | रुद्राक्ष को अनिल यादव ने 20 हजार रुपये की मदद दी

नोएडा शहर के रहने वाले रुद्राक्ष बसोया स्पाइनल मस्कुलर अट्रॉफी नाम की बीमारी से पीड़ित हैं। इस बच्चे को एक इंजेक्शन की जरूरत है। जिसकी कीमत 18 करोड़ रुपये है। शहर के कुछ लोगों ने रुद्राक्ष की मदद करने के लिए क्राउड फंडिंग शुरू की है। 'ट्राईसिटी टुडे' ने रुद्राक्ष की मदद करने की अपील शहर के लोगों से की थी। इस पर समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता और समाजसेवी अनिल यादव आज शाम रुद्राक्ष से मिले। उसे 20 हजार रुपये की मदद दी है। अनिल यादव ने शहर के बाकी लोगों से भी अपील की है कि आगे आएं और रुद्राक्ष का इलाज करवाने के लिए आर्थिक सहायता दें।

अनिल यादव ने कहा, "रुद्राक्ष की जान बचाने के लिए इलाज बहुत महंगा है। यह किसी भी मध्यम वर्गीय तो छोड़ दीजिए उच्च वर्ग के परिवार के बूते की बात नहीं है। लिहाजा, अब यह पूरे शहर की जिम्मेदारी बनती है कि इस बच्चे का जीवन बचाया जाए। मुझे जानकारी मिली तो मैं मदद के लिए रुद्राक्ष के पास पहुंचा। उसकी सामर्थ्य के अनुसार मदद की है। मैं शहर के तमाम लोगों से अपील करता हूं कि रुद्राक्ष की मदद करने के लिए आगे आएं। नोएडा शहर के लिए यह रकम जुटाना थोड़ा मुश्किल तो हो सकता है लेकिन असंभव नहीं है।" नोएडा का रहने वाला छोटा बच्चा रुद्राक्ष बेहद गंभीर बीमारी स्पाइनल मस्क्युलर अट्रोफी से पीड़ित है। उसके पिता कपिल बैसोया ड्राइवर हैं। उन्होंने बताया कि रुद्राक्ष को एक इंजेक्शन की जरूरत है, जिसकी कीमत 18 करोड़ रुपये है। यह फंड जुटाने के लिए दो लोगों राधेशम मिश्रा और कमल तंवर ने अभियान चलाया है। फेसबुक और सोशल मीडिया पर तीन साल के रुद्राक्ष का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह कह रहा है, 'मेरी जान बचाइए और इस वीडियो को शेयर करिए'। 

महज तीन साल के रुद्राक्ष बैसोया को स्पाइनल मस्क्युलर अट्रोफी नाम की बीमारी है। उसे एम्स समेत तमाम बड़े अस्पतालों के डॉक्टरों ने एक इंजेक्शन लगवाने की सलाह दी है। इस इंजेक्शन की कीमत 18 करोड़ रुपये बताई जा रही है। परिवार ने सरकार से मदद मांगी थी लेकिन कोई मदद नहीं मिल पाई। इसके बाद परिवार ने जनता के सामने आने की अपील की। क्राउड फंडिंग का अभियान शुरू किया गया। बच्चे की जान बचाने के लिए 1 करोड़ रुपये एकत्र कर लिए गए हैं।

रुद्राक्ष के पिता कपिल बैसोया ने बताया कि डॉक्टरों का कहना है कि बच्चे को जो इंजेक्शन लगना है, उसकी कीमत लगभग 18 करोड़ रुपये होगी। यह इंजेक्शन समय सीमा के भीतर लगाया जाना है, ताकि बच्चे की जान बच सके। ऑनलाइन फंड जुटाया गया। गुर्जर समुदाय ने फेसबुक और क्राउड फंड पोर्टल 'इम्पैक्ट गुरु' पर अभियान चलाया। अब तक बच्चे के इंजेक्शन के लिए एक करोड़ रुपये जमा हो पाए हैं।

रुद्राक्ष के पिता कपिल बैसोया पेशे से ड्राइवर हैं। उन्होंने बताया कि राधेशम मिश्रा और कमल तंवर नाम के दो लोगों ने बच्चे के लिए फंड जुटाने का अभियान शुरू किया है। उन्होंने एक लोकप्रिय स्थानीय गुर्जर कार्यकर्ता से संपर्क किया और वह भी इस अभियान में शामिल हो गए हैं।

कपिल ने बताया, 'अब कई लोग इस अभियान से जुड़ गए हैं, जिनमें यूट्यूबर अमित भड़ाना, एक्टिविस्ट बॉबी कटारिया और क्रिकेटर परविंदर अवाना शामिल हैं। उन्होंने कहा कि हमने मुंबई की तीरा कामत और गुजरात के धैर्यराज सिंह के बारे में सुना और उसके बाद फंड जुटाने का काम शुरू किया। रुद्राक्ष के पिता ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनके साथी देशवासी उनकी मदद करेंगे और रुद्राक्ष की जान बच जाएगी।

मदद के लिए नौ अप्रैल को महापंचायत
9 अप्रैल को रुद्राक्ष की मदद करने के लिए महापंचायत बुलाई गई है। इसमें आसपास के लोग जुड़कर आगे की रणनीति बनाएंगे। इस पंचायत में नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली के अलावा एनसीआर से लोग एकत्रित होंगे। वहीं, बच्चे का परिवार मदद के लिए मंगलवार को बॉबी कटारिया और भाजपा नेता तेजा गुर्जर से मिला। सोशल मीडिया के जरिये भी लोगों से मदद मांगी जा रही है।

आप भी कर सकते हैं रुद्राक्ष की मदद
अभी रुद्राक्ष का इलाज चल रहा है और वह ऑक्सिजन के सहारे पर है। कपिल बैसोया ने कहा कि जो भी रुद्राक्ष की मदद करना चाहते हैं, वह बंधन बैंक खाता नंबर 50190032597328 पर डीडी भेज सकते हैं। इसके अलावा PhonePay, Google Pay और Paytm के माध्यम से मोबाईल नंबर 9350010094 पर डोनेशन भेज सकते हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.