14 केंद्रों पर आयोजित होगा ‘अन्न महोत्सव’ कार्यक्रम, एमएलए पंकज सिंह नोएडा में लेंगे हिस्सा, जानें अन्य जनप्रतिनिधि कहां रहेंगे

गौतमबुद्ध नगर: 14 केंद्रों पर आयोजित होगा ‘अन्न महोत्सव’ कार्यक्रम, एमएलए पंकज सिंह नोएडा में लेंगे हिस्सा, जानें अन्य जनप्रतिनिधि कहां रहेंगे

14 केंद्रों पर आयोजित होगा ‘अन्न महोत्सव’ कार्यक्रम, एमएलए पंकज सिंह नोएडा में लेंगे हिस्सा, जानें अन्य जनप्रतिनिधि कहां रहेंगे

Tricity Today | ऑनलाइन बैठक करते डीएम सुहास एलवाई

14 केंद्रों पर आयोजित होगा ‘अन्न महोत्सव’ कार्यक्रम, एमएलए पंकज सिंह नोएडा में लेंगे हिस्सा, जानें अन्य जनप्रतिनिधि कहां रहेंगे
  • सभी राशन की दुकानों पर समुचित पुलिस बल की तैनाती की जाए
  • राशन की दुकानों पर पर्याप्त मात्रा में राशन, बैग एवं अन्य व्यवस्थाएं तत्काल प्रभाव से सुनिश्चित की जाएं
  • गौतमबुद्ध नगर में 14 उचित दर की दुकानें चयनित की गई हैं
  • नोएडा के विधायक पंकज सिंह सेक्टर-45 में उपस्थित रहेंगे
Noida News: गुरुवार, 5 अगस्त को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत आयोजित होने वाले अन्न महोत्सव को सभी दुकानों पर सफल बनाने के उद्देश्य से जिला अधिकारी सुहास एलवाई (DM Suhas LY IAS) ने ऑनलाइन बैठक (Online Meeting) की। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्धारित समय पर अपनी ड्यूटी पर उपस्थित होकर सरकार के इस महत्वाकांक्षी कार्यक्रम को सफल बनाने का आदेश दिया है। 

जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने कहा कि सरकार के इस महत्वाकांक्षी कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत लाभार्थियों को सरकार के माध्यम से तैयार किए गए बैग में निशुल्क राशन वितरण सुनिश्चित किया जाएगा। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ राशन की दुकानों पर पात्र लाभार्थियों से सीधे संवाद भी करेंगे। जिलाधिकारी ने इस संबंध में आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को सभी दुकानों पर समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। 

मुस्तैदी से करें ड्यूटी
उन्होंने इस अवसर पर पुलिस विभाग के अधिकारियों का आह्वान करते हुए कहा कि सभी राशन की दुकानों पर समुचित पुलिस बल की तैनाती समय रहते सुनिश्चित कर दी जाए। ताकि सरकार का यह महत्वाकांक्षी कार्यक्रम शांतिपूर्वक संपन्न हो सके। उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी एवं समस्त उप जिलाधिकारियों से कहा कि इस कार्यक्रम को लेकर जो सरकारी अधिकारी एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। संबंधित विभागीय अधिकारी सुनिश्चित करें कि सभी अधिकारी एवं कर्मचारी निर्धारित समय पर अपने अपने क्षेत्र में उपस्थित होकर कार्यक्रम को कुशलता पूर्वक संपन्न कराएंगे। 


अफसरों ने लिया हिस्सा
डीएम ने जिला पूर्ति अधिकारी को आदेश देते हुए कहा कि सभी राशन की दुकानों पर पर्याप्त मात्रा में राशन, बैग एवं अन्य व्यवस्थाएं तत्काल प्रभाव से सुनिश्चित की जाएं। सभी दुकानों पर सरकार का यह महत्वाकांक्षी कार्यक्रम मानकों के अनुरूप संपन्न हो सके। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व वंदिता श्रीवास्तव, पुलिस विभाग के अधिकारी तथा अन्य संबंधित विभागीय अधिकारियों ने भाग लिया। बैठक का संचालन जिला पूर्ति अधिकारी चमन शर्मा ने किया। 

14 दुकानों पर होगा कार्यक्रम
अन्न महोत्सव कार्यक्रम के लिए गौतमबुद्ध नगर में 14 उचित दर की दुकानें चयनित की गई हैं। इन सभी पर विधायक, विधान सभा-विधान परिषद सदस्य, जिला पंचायत अध्यक्ष, ब्लॉक प्रमुख और नगर पालिका परिषद अध्यक्ष उपस्थित रहेंगे। नोएडा के विधायक पंकज सिंह सेक्टर-45 में उपस्थित रहेंगे। जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह दनकौर में मौजूद होंगे। दादरी से एमएलए तेजपाल नागर दादरी में ही अभियान से जुड़ेंगे। विधान परिषद सदस्य श्रीचंद शर्मा सूरजपुर में इस मुहिम का हिस्सा बनेंगे। जिला पंचायत अध्यक्ष अमित चौधरी दनकौर के खानपुर में कार्यक्रम में शरीक होंगे। 

 विजेंद्र भाटी चिटैहरा में रहेंगे
जेवर ब्लाक प्रमुख मुन्नी देवी जेवर में ही उपस्थित होंगी। दादरी के ब्लॉक प्रमुख विजेंद्र भाटी चिटैहरा गांव में रहेंगे। बिसरख की ब्लॉक प्रमुख अपरीत कौर रोजा याकूबपुर गांव में रहेंगी। नगर पालिका दादरी चेयरमैन गीता पंडित दादरी ब्लॉक में रहेंगी। दनकौर नगर पंचायत के चेयरमैन अजय भाटी दनकौर के उपभोक्ता सहकारी समिति पर उपस्थित रहेंगे। नगर पंचायत बिलासपुर के चेयरमैन साबिर कुरेशी बिलासपुर में रहेंगे। जहांगीरपुर में नगर पंचायत अध्यक्ष जयप्रकाश उपस्थित होकर अभियान से जुड़ेंगे। रबूपुरा में नगर पंचायत चेयरमैन वीरेंद्र सिंह और जेवर नगर पंचायत चेयरमैन वीरवती देवी जेवर की चयनित दुकान पर मौजूद रहेंगी।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.