रविवार को नोएडा में होगी आर्मी तैनात और आसमान में दिखेंगे हेलीकॉप्टर, जानिए क्यों

BIG BREAKING : रविवार को नोएडा में होगी आर्मी तैनात और आसमान में दिखेंगे हेलीकॉप्टर, जानिए क्यों

रविवार को नोएडा में होगी आर्मी तैनात और आसमान में दिखेंगे हेलीकॉप्टर, जानिए क्यों

Google Image | Symbolic Photo

Noida News : नोएडा में रविवार को आर्मी तैनात की जाएगी। देश के बॉर्डर पर भारतीय लोगों की रक्षा करने वाली सेना रविवार को नोएडा में तैनात होगी। भारी संख्या में पुलिस बल भी होगी। दरअसल, रविवार को नोएडा में स्थित सुपरटेक ट्विन्स टावर में ब्लास्ट होगा, जिसको लेकर जिम्मेदार एजेंसी ना ही केवल नोएडा पुलिस बल्कि सेना से भी मदद मांगी है। जिम्मेदार एजेंसी ने आर्मी से मदद मांगी है। रविवार की दोपहर 2:30 बजे नोएडा के ट्विन्स टावर में ट्रायल ब्लास्ट किया जाएगा।

एजेंसी ने आर्मी से मांगी मदद
मिली जानकारी के मुताबिक ट्विन्स टावर को तोड़ने वाली एजेंसी ने भारतीय सेना से मदद मांगी है। भारतीय सेना की मदद इसलिए मांगी गई है, ताकि अगर कुछ गड़बड़ हो जाए तो भारतीय सेना मदद कर सके। क्योंकि ट्विन्स टावर के आसपास हजारों की संख्या में लोग रहते हैं। ऐसे में अनहोनी की आशंका को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। क्योंकि बारूद के माध्यम से टावर में ट्रायल ब्लास्ट किया जाएगा। आपको बता दें कि यह ब्लास्ट इसलिए किया जा रहा है। जिससे यह पता चल सके कि कितने किलो बारूद में दोनों टावर ध्वस्त हो जाएंगे।

10 किलो बारूद से होगा छोटा ब्लास्ट
10 अप्रैल 2022 को ट्विन्स टावर में छोटा ब्लास्ट किया जाएगा। इसको लेकर जिम्मेदार एजेंसी ने पुलिस टीम और फायर से लेकर हर एक विभाग से मंजूरी मांगी है। एजेंसी ने आर्मी से भी मदद मांगी है। जिसके बाद नोएडा में भारी संख्या में आर्मी तैनात होगी। बताया जा रहा है कि ट्रायल ब्लास्ट में करीब 10 किलो बारूद लगेगा। यह ट्विन्स टावर के 5 पिलर में लगाया जाएगा। जहां पर बारूद लगाया जाएगा, उस एरिया को वायर गेज और जियो टेक्सटाइल फाइबर से कवर भी किया जाएगा।

ध्वस्तीकरण से पहले लगाई जाएगी शीट
एटीएस विलेज और एमराल्ड कोर्ट में करीब 7-8 एकड़ जमीन पर घास लगी हुई है। ट्विन्स टावर ध्वस्तीकरण के समय हरियाली पर असर ना हो इसको लेकर घाट के ऊपर एक सीट लगाई जाएगी और टावर तोड़ने के बाद इस सीट को हटा दिया जाएगा। ट्विन्स टावर ध्वस्तीकरण के समय फायर विभाग की टीम हेलीकॉप्टर से भी निगरानी करेगी। अगर हेलीकॉप्टर फायर ब्रिगेड की जरूरत पड़ी तो तत्काल राहत कार्य किया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.