गार्डन गैलेरिया मॉल में युवती के रेट पूछने वाले गिरफ्तार, अखिलेश यादव ने कसा था तंज

बात सरकार पर आई तो टूटी नोएडा पुलिस की नींद : गार्डन गैलेरिया मॉल में युवती के रेट पूछने वाले गिरफ्तार, अखिलेश यादव ने कसा था तंज

गार्डन गैलेरिया मॉल में युवती के रेट पूछने वाले गिरफ्तार, अखिलेश यादव ने कसा था तंज

Tricity Today | Symbolic Photo

Noida News : नोएडा के जीआईपी मॉल में स्थित गार्डन गैलेरिया मॉल एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बार मामला नोएडा से लखनऊ तक पहुंचा गया है। सपा प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को गार्डन गैलेरिया मॉल के बाहर खड़ी एक रोती युवती का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट कर योगी सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाए। इस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दोनों पक्षों के 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

अखिलेश यादव ने किया था ट्वीट
अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा, “यह है नोएडा की एक बहू की पुकार। उत्तर प्रदेश में बहन, बेटी और बहू कोई भी सुरक्षित नहीं है। थाने, शासन-प्रशासन द्वारा दिए गए आर्थिक लक्ष्यों की पूर्ति में लगे हैं। मुख्यमंत्री के लिए इससे शर्मनाक बात और क्या हो सकती है कि प्रदेश की एक नारी सिसकी भर-भरकर अपने मान-सम्मान की रक्षा हेतु वीडियो के जरिए गुहार लगा रही है। भाजपा भ्रष्ट व्यवस्था की पर्याय बन गई है। नहीं चाहिए भाजपा।”

युवती का वीडियो वायरल
वीडियो में दिख रही युवती ने आरोप लगाया कि कुछ युवकों ने उसे छेड़ा और उसका "रेट" पूछा। रोते हुए युवती ने कहा, "एक लड़के ने मेरा रेट पूछा। मैं यहां अपने पति और देवर के साथ खड़ी थी। पुलिस हमारी सुन नहीं रही है। क्या यही है योगी का इंसाफ? क्या यही नोएडा हाइटेक सिटी है?"

पुलिस ने एक नहीं सुनी
वीडियो में युवती ने आगे कहा कि मौके पर आए पुलिसकर्मी ने बताया कि एक लड़की ने दबदबा दिखाया कि उसके मामा डीएसपी हैं। उसने कहा, “मैंने कहा कि डीएसपी मामा हैं तो क्या हुआ। फिर एक लड़के ने मेरा रेट पूछा। इस बात पर कौन हसबैंड या देवर गुस्सा नहीं होगा? पुलिस ने हमें बाहर भेज दिया जबकि उन लड़कों को अपने पास बैठाकर उनकी बात सुन रही है। हमारी कोई शिकायत नहीं सुनी जा रही है। यही है न्याय? यही है योगी का इंसाफ? नोएडा हाइटेक सिटी है।” 

लड़की ने फिर दूसरा वीडियो जारी किया
हालांकि, इस वीडियो के वायरल होने के बाद युवती ने एक दूसरा 28 सेकंड का वीडियो पोस्ट किया। इसमें उसने कहा कि मॉल में एक ग्रुप के साथ उनकी कहासुनी हो गई थी और बात ज्यादा बढ़ गई थी। युवती ने बताया कि पुलिसकर्मी आए और दोनों पक्षों को पुलिस चौकी ले गए। वहां पर दोनों पक्षों ने आपसी सहमति से समझौता कर लिया था। युवती ने कहा, "कल बहकावे में वीडियो डाली थी लेकिन अब हम पुलिस की कार्रवाई से बहुत खुश हैं।"

पहले हुआ था समझौता, अब गिरफ्तारी
पुलिस ने इस मामले के संदर्भ में जानकारी देते हुए बताया कि रविवार की रात को गार्डन गैलेरिया मॉल में दो पक्षों के बीच झगड़ा हो गया था। दोनों पक्षों को पुलिस जीआईपी चौकी ले गई। दोनों पक्षों से लिखित शिकायत मांगी गई, लेकिन उन्होंने देने से इनकार कर दिया और आपसी समझौता करने की बात की। सभी लोग गौर सिटी के निवासी थे।

पुलिस ने लिया एक्शन
मंगलवार रात को पुलिस ने बयान जारी करते हुए बताया कि मामले में दोनों पक्षों की तहरीर प्राप्त हो गई है। तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। दोनों पक्षों की ओर से सलमान और हम्माज तथा केशव और अनूप नामक आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में आवश्यक विधिक कार्यवाही जारी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.