बड़ी मुश्किल से काम शुरू होते ही गाड़ी पर गिरा सरिया, बाल-बाल बची जान

नोएडा के लिए चुनौती बनी भंगेल एलिवेटेड रोड : बड़ी मुश्किल से काम शुरू होते ही गाड़ी पर गिरा सरिया, बाल-बाल बची जान

बड़ी मुश्किल से काम शुरू होते ही गाड़ी पर गिरा सरिया, बाल-बाल बची जान

Tricity Today | भंगेल एलिवेटेड रोड के नीचे गाड़ी पर गिरा सरिया

Noida News : एक साल में पूरा होने वाले भंगेल एलिवेटेड रोड का काम तीन साल बीत जाने पर भी पूरा नहीं हो पा रहा है। एलिवेटेड रोड की यह परियोजना नोएडा अथॉरिटी के लिए एक चुनौती बन गई है। बड़ी मुश्किल से इसका काम शुरू हुआ, लेकिन काम शुरू होते ही बरौला मार्बल मार्केट के पास एलिवेटेड रोड के पिलर नंबर 71 के नीचे चलती गाड़ी पर सरिया गिर गया। घटना के दौरान गाड़ी में ड्राइवर समेत तीन लोग मौजूद थे। सरिया गिरने से कंधे पर आयी चोट 
उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष विकास जैन ने बताया कि नोएडा अथॉरिटी की भंगेल एलिवेटेड रोड का निर्माण पूरा न होने से लोगों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। विवादों में रहने के बाद किसी तरह दोबारा काम शुरू किया गया। लेकिन बिना किसी सुरक्षा व्यवस्था के काम किया जा रहा है। आरोप है कि सुरक्षा मानकों की अनदेखी से भंगेल एलिवेटेड रोड पर काम करन वाले और उधर से गुजरने वालों के लिए हमेशा खतरा बना रहता है। विकास जैन ने बताया कि पिलर नंबर 71 के पास से देवेंद्र सिंघल अपनी गाड़ी से गुजर रहे थे। उसी दौरान ऊपर से सरिया उनकी गाड़ी पर गिरा। इससे देवेंद्र सिंघल के कंधे पर चोट आई है। गाड़ी में सवार दो अन्य लोग बाल-बाल बच गए। 

डेडलाइन दिसंबर 2023
साल, 2020 में शुरू हुए इस परियोजना को पूरा करने के लिए एक वर्ष का समय तय किया गया था। कोविड के कारण काम रुक गया। फिर उसके लिए एक वर्ष का और समय दिया गया। लेकिन, अब तीसरे साल में भी आठ माह बीतने को हैं, लेकिन अभी सिर्फ 60 फीसदी ही काम पूरा हो पाया है। अब एलिवेटेड रोड के निर्माण को पूरा करने की डेडलाइन दिसंबर 2023 तय की गई है। देखना दिलचस्प होगा कि इसके पूरा होने का सपना जमीन पर उतरेगा या फिर किसी नए लफड़े में फंस जाएगा।

क्या कहती है पुलिस 
पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि  थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के अंतर्गत छलेरा सेक्टर-44 निवासी देव पुत्र  19 वर्षीय देवेंद्र सिंघल अपनी स्विफ्ट कार से जा रहा था तभी दादरी रोड पर एलिवेटेड रोड जिस पर निमार्ण का कार्य चल रहा है, के नीचे से निकलते समय पिलर नंबर-71 के पास उनकी गाड़ी के शीशे पर, सरिया ऊपर से गिर गया जिससे गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। ड्राइवर की स्थिति ठीक है, मौके पर पुलिस बल मौजूद है। आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.