प्रधान महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने किया शहर का निरीक्षण, कहा- विकास कार्यों में बरती लापरवाही तो गिरेगी गाज

नोएडा : प्रधान महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने किया शहर का निरीक्षण, कहा- विकास कार्यों में बरती लापरवाही तो गिरेगी गाज

प्रधान महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने किया शहर का निरीक्षण, कहा- विकास कार्यों में बरती लापरवाही तो गिरेगी गाज

Tricity Today | राजीव त्यागी ने किया शहर का निरीक्षण

Noida : नोएडा प्राधिकरण के प्रधान महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने बुधवार को शहर का जायजा लिया। इस दौरान विन परियोजनाओं का निरीक्षण किया है। जन स्वास्थ्य विभाग के परियोजना अभियंता विजय कुमार रावत, वरिष्ठ प्रबंधक वर्क सर्किल वन डोरी लाल वर्मा, वरिष्ठ प्रबंधक वर्ग सर्किल तीन एके जैन और सहायक परियोजना अभियंता गौरव बंसल आदि प्राधिकरण के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे। 
नोएडा प्रवेश द्वार से की शुरुआत
निरीक्षण के दौरान राजीव त्यागी ने नोएडा प्रवेश द्वार सेक्टर-14ए प्रारंभ करते हुए उद्योग मार्ग का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान जगह-जगह पर सेण्ट्रलवर्ज, कर्वस्टोन आदि की मरम्मत और पेन्टिंग का कार्य दो दिन के अंदर पूरे करने के आदेश वरिष्ठ प्रबन्धक और वर्क सर्किल-1 को दिए है। इसके अलावा सड़कों के किनारे से रेहड़ी आदि को हटवाने के भी निर्देश दिए है। सेक्टर-5 और 6 का निरीक्षण किया गया। इन सेक्टरों में नालियों की सफाई कराये जाने के लिए परियोजना अभियन्ता और जन स्वास्थ्य-1 को निर्देश दिए गए है।
एलीवेटेड रोड के नीचे निरीक्षण किया
एलीवेटेड रोड के नीचे एमपी-2 मार्ग का निरीक्षण किया गया। इस दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि नोएडा शहर में कहीं पर भी जाम की स्थिति पैदा ना हो। राजीव त्यागी ने अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि सड़कों पर घूमने वाले गोवंश को जल्द से जल्द पकड़ कर उनको सही स्थान पर भेजा जाए। सेक्टर-50 के निरीक्षण के दौरान आरडब्लूए के पदाधिकारियों और निवासियों द्वारा क्लब की समस्या से अवगत कराया गया। इस समस्या के बारे में वरिष्ठ प्रबन्धक और वर्क सर्किल-3 को निर्देशित किया गया है।

एजेंसियों को दी चेतावनी
राजीव त्यागी ने निरीक्षण के दौरान शहर की साफ-सफाई को लेकर निर्देशित किया है। कुछ समय पहले उन्होंने निरीक्षण करते हुए गंदगी देखी थी, जिसको अब साफ कर दिया गया है और पहले से ज्यादा सुधार है। इसके अलावा साफ-सफाई को लेकर जिन एजेंसियों की कमियां पाई गई हैं। उन को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर काम सही तरीके से नहीं हुआ तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। नोएडा के सेक्टर-50 में स्थित मेघदूत पार्क के सामने कूड़े का ढ़ेर लगा हुआ था। जिसको साफ करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा सेक्टर-50 एवं सेक्टर-51 के बीच रोड पर साफ-सफाई करने के भी निर्देश दिए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.