नोएडा टोल ब्रिज कंपनी से 331 करोड़ रुपए की जमीन वापस लेगी अथॉरिटी लेकिन फाइल गायब

Noida News : नोएडा टोल ब्रिज कंपनी से 331 करोड़ रुपए की जमीन वापस लेगी अथॉरिटी लेकिन फाइल गायब

नोएडा टोल ब्रिज कंपनी से 331 करोड़ रुपए की जमीन वापस लेगी अथॉरिटी लेकिन फाइल गायब

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Noida : नोएडा और दिल्ली के बीच यातायात को सुगम बनाने वाले डीएनडी फ्लाईओवर के पास खाली पड़ी जमीन को नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) वापस लेने की तैयारी में जुट गया है। यह जमीन दिल्ली-नोएडा डायरेक्ट डीएनडी फ्लाईवे का निर्माण करने के लिए नोएडा प्राधिकरण की ओर से नोएडा टोल ब्रिज कंपनी लिमिटेड (एनटीबीसीएल) को दी गई थी। हालांकि, प्राधिकरण जिस जमीन को वापस लेना चाहता है, उसकी फाइल कार्यालय से गायब है। इस विभाग से जुड़े अधिकारी से सीईओ रितु माहेश्वरी (Ritu Maheshwari IAS) ने जवाब मांगा है।

अथॉरिटी के अधिकारी की लापरवाही
नोएडा प्राधिकरण के अफसर गुम फाइल तलाश करने में जुटे है। डीएनडी के पास वाली 330.91 एकड़ जमीन अथॉरिटी वापस लेगी। अवस्थापना विभाग ने पत्र जारी करके वर्क सर्किल एक को निर्देशित किया है कि जमीन वापस लेने के संबंध में अब तक की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी दी जाए, लेकिन अधिकारी फाइल ना मिलने की वजह से जवाब नहीं दें पा रहे हैं। इस मामले में अथॉरिटी के जिम्मेदार कर्मचारियों और अधिकारी की लापरवाही के कारण जमीन वापस लेने में दिक्कत आ सकती है।

सीईओ ने किया समिति का गठन
फाइल की जानकारी वर्क सर्किल में तैनात किसी कर्मचारी के पास नहीं है। कंपनी को डीएनडी फ्लाई-वे निर्माण के लिए नोएडा प्राधिकरण की ओर से जमीन उपलब्ध कराई गई थी। यह आवंटन करीब 30 साल पहले किया गया था। निर्माण के बाद अवशेष जमीन को वापस लेने के लिए प्राधिकरण की ओर से हवाई सर्वे कराया गया। अवशेष भूमि चिह्नित करके वापस लेने के लिए समिति का गठन किया गया है। फाइल मिल जाने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। अब कुल मिलाकर गुमशुदा फाइल इस पूरी प्रक्रिया के बीच बड़ी बाधा बनी हुई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.