पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने उठाए सवाल, सीबीआई जांच की मांग

नोएडा डीएम विवाद : पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने उठाए सवाल, सीबीआई जांच की मांग

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने उठाए सवाल, सीबीआई जांच की मांग

Tricity Today | डीएम विवाद

Noida News : कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर नोएडा डीएम के सोशल मीडिया 'एक्स' हैंडल से किए गए पोस्ट पर बवाल कम होने का नाम नहीं ले रहा। इस मामले अब नया मोड सामने आया है। आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है। हालांकि डीएम की तरफ से स्पष्टीकरण जारी करते हुए आईडी का दुरुपयोग किए जाने की बात कही है।

अमिताभ ठाकुर का आरोप
अमिताभ ठाकुर ने इस कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं। उनका कहना है कि यह गिरफ्तारी बहुत जल्दबाजी में की गई है। उन्होंने आरोप लगाया है कि यह कदम डीएम नोएडा और उत्तर प्रदेश की नौकरशाही को बचाने का प्रयास लगता है। ठाकुर ने कहा कि पुलिस की कार्रवाई संदिग्ध लग रही है। इस मामले में सच्चाई सामने लाने के लिए सीबीआई जांच जरूरी है।

क्या है मामला 
शुक्रवार को कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने प्रधानमंत्री के विषय में एक वीडियो पोस्ट किया था, जिस पर डीएम नोएडा के 'ट्विटर' हैंडल से एक विवादित टिप्पणी की गई। जैसे ही यह टिप्पणी वायरल हुई, मामला तूल पकड़ गया। गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने डीएम के 'ट्विटर' हैंडल का दुरुपयोग किए जाने की जानकारी दी और थाने में मुकदमा दर्ज कराया। मुकदमा दर्ज होते ही आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दो टीमें बनाई गईं और कुछ ही घंटों में उसे पकड़ लिया गया। आरोपी की पहचान अलीगढ़ के अतरौली निवासी सोहन सिंह के रूप में हुई है।

आरोपी ने स्वीकार की गलती
गिरफ्तार आरोपी सोहन सिंह ने पुलिस को बताया कि वह पिछले 6 वर्षों से नई दिल्ली स्थित उत्तर प्रदेश राज्य सूचना केंद्र में संविदा पर कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर कार्यरत था। शुक्रवार शाम को कांग्रेस प्रवक्ता का पोस्ट पढ़कर उसने टिप्पणी की, जो गलती से डीएम के हैंडल से चली गई। आरोपी ने अपनी गलती स्वीकार की है और माफी मांगी है। उसने अपने को प्रधानमंत्री का प्रशंसक बताया और कहा कि उसने टिप्पणी अपने व्यक्तिगत हैंडल से करनी चाहिए थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.