बिल्डर ने भेजा नोटिस, निवासी बोले- नए खरीदार ना करें पैसा इन्वेस्ट, मालिक छलावा है

नोएडा की आरजी रेसिडेंसी सोसाइटी में लगे बैनर : बिल्डर ने भेजा नोटिस, निवासी बोले- नए खरीदार ना करें पैसा इन्वेस्ट, मालिक छलावा है

बिल्डर ने भेजा नोटिस, निवासी बोले- नए खरीदार ना करें पैसा इन्वेस्ट, मालिक छलावा है

Tricity Today | बैनर

Noida News : सेक्टर-120 में स्थित आरजी रेसिडेंसी सोसाइटी में करीब 500 निवासी पैसे देने के बावजूद रजिस्ट्री के लिए दर-दर भटक रहे हैं। मजबूरन गेट के बाहर बिल्डर और जनप्रतिनिधियों के खिलाफ बैनर लगाए। इसी क्रम में बिल्डर और निवासियों के बीच लंबे समय से चल रहा विवाद अब नए मोड़ पर पहुंच गया है। आठ साल से लंबित मामलों और पेंडिंग रजिस्ट्री की मांग को लेकर निवासियों द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शन के जवाब में बिल्डर ने अब कानूनी कार्रवाई का रास्ता अपनाया है।

2016 से चली आ रही समस्याएं
आरजी बिल्डर ने आरजी रेसिडेंसी अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन के सभी सदस्यों को कानूनी नोटिस भेजा है। साथ ही, सिविल जज (सीनियर डिवीजन) गौतम बुद्ध नगर की अदालत में एसोसिएशन के नौ सदस्यों के खिलाफ सम्मन जारी करने की मांग की है। ये समस्याएं 2016 से चली आ रही हैं। निवासियों का कहना है बिल्डर के खिलाफ आंदोलन करते रहेंगे, जब तक लंबित मांगों को पूरा नहीं किया जाता है।

नहीं मिली मूलभूत सुविधाएं : निवासी 
निवासियों का कहना है कि उनकी मूलभूत मांगें अभी तक पूरी नहीं हुई हैं। 500 से अधिक फ्लैट्स की रजिस्ट्री लंबित है, IBMS राशि नहीं लौटाई गई है, और कई प्रमुख सुविधाएं जैसे पूर्ण पावर बैकअप, स्विमिंग पूल, जिम, एसटीपी, क्लब ऑफिस  और इंडोर गेम्स अभी भी अधूरी हैं। निवासियों का आरोप है कि बिल्डर ने परियोजना को पूरा किए बिना ही दो नए टावर 'मिराज' के निर्माण की मंजूरी हासिल कर ली है।

बैनर का मकसद ग्राहकों को जानकारी मिले : निवासी 
एसोसिएशन के एक सदस्य ने कहा कि घर खरीदार अधिकारों के लिए शांतिपूर्ण तरीके से लड़ रहे हैं। बिल्डर की कानूनी कार्रवाई हमें डरा नहीं सकती। सोसाईटी के निवासियों ने दो बड़े बैनर लगाकर नए टावर आरजी मिराज का विरोध किया है। बैनर की लंबाई 20 फीट और 6 फीट चौड़ाई का बनाया गया है। बैनर को टावरों के बीच लटकाया गया, जिससे नए ग्राहकों को जानकारी मिल सके कि पहले के बायर्स को कई पेंडिंग चीजें बिल्डर द्वारा पिछले सात वर्षों से मुहैया नहीं करवाई गई हैं। निवासियों का कहना है बिल्डर के खिलाफ आंदोलन करते रहेंगे, जब तक लंबित मांगों को पूरा नहीं किया जाता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.