देवेंद्र अवाना ने कहा- देश को महात्मा गांधी और लाल बहादुर के विचारों की जरूरत 

नोएडा में याद किए गए बापू और शास्त्री जी : देवेंद्र अवाना ने कहा- देश को महात्मा गांधी और लाल बहादुर के विचारों की जरूरत 

देवेंद्र अवाना ने कहा- देश को महात्मा गांधी और लाल बहादुर के विचारों की जरूरत 

Tricity Today | नोएडा में याद किए गए बापू और शास्त्री जी

  • पाकिस्तान को घुटने के बल ला दिया शास्त्री जी ने : देवेन्द्र गुर्जर
Noida News : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर भारतीय सोशलिस्ट मंच के सदस्यों ने उन्हें श्रद्धा से याद किया और उनके चित्र पर माल्यार्पण कर विनम्र श्रद्धांजलि दी।

आजादी की लड़ाई में गांधी जी ने निभाई अहम भूमिका
भारतीय सोशलिस्ट मंच के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र अवाना ने कहा कि आज जिस तरह से देश में सत्ता के लिए नफरत का माहौल बनाया जा रहा है, ऐसे में महात्मा गांधी के विचारों की बहुत जरूरत है। उन्होंने कहा कि वह बापू ही थे, जिन्होंने आजादी की लड़ाई के लिए देश के लोगों को एकजुट करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

देश और समाज को समर्पित था बापू का जीवन
मंच के राष्ट्रीय सचिव नरेन्द्र शर्मा ने कहा कि महात्मा गांधी ने पूरा जीवन देश और समाज के लिए समर्पित कर दिया। जिलाध्यक्ष देवेंद्र गुर्जर ने कहा कि महात्मा गांधी के बड़े व्यक्तित्व की वजह से लोग पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भूल जाते हैं। लाल बहादुर शास्त्री ही थे, जिन्होंने पाकिस्तान को घुटने के बल ला दिया था। शास्त्री जी की ईमानदारी इस स्तर की थी कि उनके निधन के बाद उनका कर्ज उनके बेटे ने चुकाया।

देश में भाईचारे की जरूरत
मंच के राष्ट्रीय प्रवक्ता चरण सिंह राजपूत ने कहा कि आज देश को महात्मा गांधी के विचारों की जरूरत है। देश में भाईचारा की जरूरत है। जो लोग भाईचारे को खत्म करना चाहते हैं, ऐसे लोगों को मुंहतोड़ जवाब देने की जरूरत है।

ये भी रहे मौजूद
इस मौके पर गौरव मुखिया, डीपी सरकार, पप्पू राम, सचिन, सुरेश, इमरान और राजू आदि कल्याणकारी मित्र उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.