'लॉस्ट लेमन' बार के मालिक लव ढींगरा से 2 घंटे चली पूछताछ, इन सवालों का जवाब मांगा, पुलिस ने कहा- फिर हाजिर होना पड़ेगा

नोएडा गार्डन गैलरिया हत्याकांड : 'लॉस्ट लेमन' बार के मालिक लव ढींगरा से 2 घंटे चली पूछताछ, इन सवालों का जवाब मांगा, पुलिस ने कहा- फिर हाजिर होना पड़ेगा

'लॉस्ट लेमन' बार के मालिक लव ढींगरा से 2 घंटे चली पूछताछ, इन सवालों का जवाब मांगा, पुलिस ने कहा- फिर हाजिर होना पड़ेगा

Tricity Today | 'लॉस्ट लेमन' बार के मालिक लव ढींगरा से 2 घंटे चली पूछताछ

  • - लॉस्ट लेमन' बार के मालिक से नोएडा पुलिस ने की पूछताछ
  • - मालिक लव ढींगरा से खास जानकारी हाथ नहीं लगी
  • - अभी तक 9 में से 8 आरोपी गिरफ्तार
  • - बार में 25 अप्रैल की रात को हुई थी बृजेश राय की हत्या
Noida News : नोएडा गार्डन गैलरिया कांड में पुलिस ने आखिरकार मालिक को हिरासत में ले लिया। रविवार को गार्डन गैलरिया मॉल में स्थित 'लास्ट लेमन' बार का मालिक लव ढींगरा को नोएडा पुलिस ने हिरासत में लिया और करीब 2 घंटे तक पूछताछ की। पूछताछ के दौरान पुलिस को कोई बड़ी जानकारी हाथ नहीं लगी है। पुलिस ने फिलहाल लव ढींगरा को यह हिदायत देकर छोड़ दिया है कि अगर जरूरत पड़ी तो उसको दोबारा पुलिस के सामने हाजिर होना पड़ेगा। नोएडा पुलिस अब लव ढींगरा की हर लोकेशन पर निगरानी रखेगी।

वारदात की रात गुरुग्राम में मिली लव ढींगरा की लोकेशन
नोएडा पुलिस के अधिकारियों ने करीब 2 घंटे तक लव ढींगरा से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान लॉस्ट लेमन बार के मालिक ने बताया कि वह उस घटना के दौरान वो नोएडा में नहीं थे। वह उस समय गुरुग्राम में थे। पुलिस ने 25 मई की रात की लोकेशन की जांच पड़ताल भी की है। जिसमें पता चला है कि लव ढींगरा 25 मई की रात (जिस रात को बृजेश राय की हत्या हुई) को गुरुग्राम में थे। लव ढींगरा की लोकेशन गुरुग्राम में ही मिली है। 

पुलिस ने लव ढींगरा से इन सवालों का जबाव मांगा
पुलिस ने सवाल पूछते हुए बार के मालिक से पूछा कि उनको इस हत्याकांड के बारे में कैसे और कब पता चला ? इस पर लव ढींगरा ने जवाब दिया कि उनको इस घटना के बारे में देर रात को पता चला था। इसकी जानकारी फोन के माध्यम से मिली थी। वारदात के बाद से ही लव ढींगरा फरार चल रहा था। जिसको नोएडा पुलिस ने रविवार को हिरासत में लिया। अभी तक इस मामले में पुलिस ने 9 लोगों को आरोपी बनाया है, जिसमें से 8 आरोपी गिरफ्तार है और एक आरोपी फरार है। जिसकी तलाश के लिए पुलिस ने 4 टीमों का गठन किया है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही इस मामले में फरार आरोपी जयवीर गिरफ्तार होगा। सभी आरोपियों की पहचान सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से की गई है।

क्या है पूरा मामला
नोएडा की एक कंपनी में काम करने वाले बृजेश राय सोमवार (25 अप्रैल 2022) की रात अपने 6 सहकर्मियों के साथ गार्डन गैलरिया मॉल के 'लॉस्ट लेमन' रेस्टोरेंट बार में पार्टी करने गए थे। वहां पर किसी बार को लेकर इन लोगों का रेस्टोरेंट स्टाफ से विवाद हो गया। जिसमें बार के बाउंसरों ने सारे लोगों को बुरी तरह पीटा। बृजेश राय की इतनी ज्यादा पिटाई कर दी गई कि उनकी मौत हो गई। इसके बाद बार का स्टाफ फरार हो गया। बृजेश के दोस्त उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बृजेश राय करीब 4 महीने अपने परिवार के साथ नोएडा शिफ्ट हुए थे। वह शहर की अम्रपाली प्रिंसली एस्टेट हाउसिंग सोसाइटी में रह रहे थे। उनकी पत्नी डीपीएस नोएडा में टीचर हैं।

वो थी 25 अप्रैल की काली रात
दरअसल, बीते 25 अप्रैल को देर रात को बृजेश राय अपने 6 साथियों के साथ नोएडा गार्डन गैलरिया में स्थित लॉस्ट लेमन बार रेस्टोरेंट में पार्टी करने गए थे। वहां पर बार मैनेजमेंट, कर्मचारियों और बाउंसर से उनकी टीम की किसी बात को लेकर बहस हो गई थी। इस बहस के दौरान बार का स्टाफ और बृजेश राय के दोस्तों के बीच मारपीट हो गई। यह मारपीट इसलिए हुई थी, क्योंकि जब बार का स्टाफ बृजेश राय के दोस्तों के साथ बदतमीजी कर रहा था तो बृजेश राय वीडियो बनाने लगे। इसी बात को लेकर उनके साथ मारपीट हुई है। मारपीट करते समय सिर्फ बार के कर्मचारी और बाउंसर ही नहीं बल्कि बार का मैनजेर भी दिखाई दे रहा है। 

अभी तक 8 आरोपी गिरफ्तार, एक की तलाश जारी
आईपीएस अंकिता शर्मा ने बताया कि नोएडा गार्डन गैलरिया कांड में पुलिस ने अभी तक 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में अभी एक आरोपी फरार चल रहा है। जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस ने फरार आरोपी की तलाश के लिए चार टीमों को लगाया है। जिसके ठिकानों पर जाकर लगातार दबिश दी जा रही है। अंकिता शर्मा का दावा है कि जल्दी सभी आरोपी सलाखों के पीछे होंगे। वीडियो के आधार पर ही आरोपियों की पहचान हुई है। इस मामले में पुलिस काफी गंभीरता से और हर एक एंगल से जांच पड़ताल कर रही हैं।

बृजेश राय ने विवाद से पहले दे दिया था 7400 रुपए का बिल
बृजेश राय हत्याकांड में पहले यह बताया जा रहा है कि यह मारपीट और हत्या बार में बिल के भुगतान को लेकर हुई थी, लेकिन इस मामले में पुलिस ने जांच पड़ताल की तो सामने आया कि मारपीट से पहले ही बृजेश राय ने बिल का भुगतान चुका दिया था। जिससे साफ हो गया कि 7400 रुपए बिल को लेकर विवाद नहीं हुआ था। वीडियो सामने आने के बाद पता चला है कि बृजेश राय ने उस समय बार मैनेजर और कर्मचारियों की फोटो खींच ली। जब वह उसके साथियों के साथ बदतमीजी और विवाद कर रहे थे। इसी बात को लेकर मारपीट की गई।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.