कड़कड़ाती ठंड को देखते बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जारी किया आदेश

गौतमबुद्ध नगर के स्कूल बंद : कड़कड़ाती ठंड को देखते बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जारी किया आदेश

कड़कड़ाती ठंड को देखते बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जारी किया आदेश

Google Image | Symbolic Image

Noida News : गौतमबुद्ध नगर में पढ़ रहे छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। दरअसल, बढ़ती ठंड को देखते हुए अब गौतमबुद्ध नगर के डीएम (Gautam Buddha Nagar DM) के द्वारा दिए गए आदेश का पालन करते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी (Basic Education Officer) ने 29 से 30 दिसंबर तक कक्षा  नर्सरी से कक्षा 12वीं तक के बच्चों की छुट्टी कर दी है। न्यू ईयर के बाद बच्चे फिर से स्कूल जाएंगे।

चार दिन की छुट्टी 
गौतमबुद्ध नगर के बेसिक शिक्षा अधिकारी की ओर से जारी निर्देश के मुताबिक, ठंड को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर के परिषदीय, राजकीय, अशासकीय स्कूलों में नर्सरी से 12वीं कक्षा तक के छात्रों की 29 और 30 दिसंबर को छुट्टी रहेगी। 31 को रविवार और एक जनवरी को न्यू ईयर की छुट्टी रहती है। इस तरह बच्चों को चार दिनों की छुट्टी एक साथ मिल जाएगी। हालांकि स्कूलों में टीचर्स को छुट्टी नहीं दी गई है।

दिल्ली और राजस्थान में भी स्कूलों की छुट्टियां
दिल्ली में 6 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे। वहां पर भी ठंड के कारण यह फैसला लिया गया है। दिल्ली के सीएम अरविन्द केरजीवाल ने यह फैसला लिया है। दिल्ली में अब 8 जनवरी 2024 को स्कूल खुलेंगे। इसके अलावा राजस्थान के स्कूलों में भी छुट्टियां चल रही हैं। बीते 24 दिसंबर से ही सर्दी की छुट्टियां शुरू हो गईं हैं। वहां 5 जनवरी तक छुट्टी रहेगी। अब राजस्थान में 6 जनवरी को स्कूल खुलेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.