ठग बोला- पापा का दोस्त बोल रहा हूं, झांसे में आकर युवती करवा बैठी एकाउंट खाली

नोएडा साइबर क्राइम : ठग बोला- पापा का दोस्त बोल रहा हूं, झांसे में आकर युवती करवा बैठी एकाउंट खाली

ठग बोला- पापा का दोस्त बोल रहा हूं, झांसे में आकर युवती करवा बैठी एकाउंट खाली

Google Image | Symbolic

Noida News : हाईटेक शहर नोएडा में जालसाजों के हौसले अभी बुलंद है। हर दिन लाखों रुपए की ठगी के मामले सामने आते रहते हैं। हालांकि इसके लिए नोएडा पुलिस ने साइबर सेल का भी गठन कर दिया है और लोगों को लगातार ऐसे ठगों से सचेत रहने के लिए भी गुजारिश की जा रही है लेकिन इन सबके बावजूद भी जालसाज अभी भी मासूम लोगों को अपना शिकार बड़ी आसानी से बना पा रहे है। ऐसे में ताजा मामला नोएडा के सेक्टर-49 थाना क्षेत्र के सामने आया है। जिसमें जालसाज ने पीड़िता के पिता का दोस्त बनकर ठगी को अंजाम दिया है।

कैसे दिया अंजाम
पुलिस को दी शिकायत में सीमा भाटी ने बताया कि वह बरौला की रहने वाली है। 11 मार्च को उन्हें किसी अज्ञात नंबर से कॉल आया। उसने खुद को सीमा के पिता का एक दोस्त बताया। साथ ही उसने कहा कि वह उनके पिता के कुछ रुपए वापस करना चाहते हैं। इसके लिए उसने सीमा के बैंक अकाउंट डिटेल मांगी। इसके बाद सीमा उसकी बातों में आ गई। सीमा ने अपने खाते का नंबर उसको दे दिया। आरोपी ने कहा था कि वह 5 हजार भेजने वाला है। थोड़ी देर बाद आरोपी का दोबारा कॉल आया और वह बोला कि 5 हजार की जगह गलती से उसने 50 हजार सीमा के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए हैं। इसका एक स्क्रीनशॉट भी आरोपी ने सीमा को दिखा दिया। इसके बाद उसने सीमा को अतिरिक्त पैसे वापस देने के लिए सम्बंधित खाते में वापस भेजने के लिए कहा। सीमा ने 45 हजार आरोपी के नंबर पर ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद जब सीमा ने अपने अकाउंट की डिटेल चेक की तो उस पर कोई पैसे नहीं आए थे। 

अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज
अपने साथ हुई ठगी का पता चलने के बाद सीमा ने सेक्टर-49 थाना पुलिस को अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.