डॉग पार्क बनने से पहले शहर में होगा सभी पालतू कुत्ते और बिल्ली का पंजीकरण, सीईओ ऋतु महेश्वरी ने दी जानकारी

नोएडा : डॉग पार्क बनने से पहले शहर में होगा सभी पालतू कुत्ते और बिल्ली का पंजीकरण, सीईओ ऋतु महेश्वरी ने दी जानकारी

डॉग पार्क बनने से पहले शहर में होगा सभी पालतू कुत्ते और बिल्ली का पंजीकरण, सीईओ ऋतु महेश्वरी ने दी जानकारी

Social Media | सीईओ ऋतु महेश्वरी

Noida News : नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु महेश्वरी ने प्राधिकरण में चल रहे विभिन्न सॉफ्टवेयर की समीक्षा बैठक की है। उन्होंने कहा कि एक दिसंबर से नोएडा में प्रत्येक पालतू कुत्ते और बिल्ली का पंजीकरण अनिवार्य होगा। सभी लोगों को अपने पालतू कुत्ते और बिल्ली का पंजीकरण नोएडा अथॉरिटी पेट रजिस्ट्रेशन (एनएपीआर) ऐप पर करना होगा। 

सीईओ रितु महेश्वरी ने कहा कि जन स्वास्थ्य विभाग इसके माध्यम से लोगों को होने वाले लाभ के बारे में जानकारी दें। पंजीकरण करने वाले सभी पशुओं के वार्षिक टीकाकरण की उचित व्यवस्था कराई जाए और ऐसे आवेदक जो नोएडा प्राधिकरण क्षेत्र में नहीं आते लेकिन उन्होंने पंजीकरण कर शुल्क जमा कराया है। उनकी धनराशि वापस करने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने अधिकारियों द्वारा सेवा संबंधित पत्र पर स्वयं हस्ताक्षर कर जारी किए जाने पर नाराजगी जताई और कहा कि 15 नवंबर से यह पत्र विशेष कार्याधिकारी या सहायक महाप्रबंधक के डिजीटल साइन से ही जारी किए जाये। 

इसके अलावा ऑनलाइन बिल्डिंग मैप एप्रुवल सॉफ्टवेयर के संबंध में विभागीय कार्य विभाजन के अनुसार संशोधनों को सॉफ्टवेयर में शामिल न किए जाने पर नाराजगी जताई। अगले 3 दिन में इन संशोधनों को सॉफ्टवेयर में शामिल कर लाइक करने के निर्देश दिए हैं। आपको बता दें कि सोमवार से नोएडा सेक्टर-137 में देश का सबसे बना डॉग पार्क का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। उससे पहले ही शहर में सभी कुत्तों का पंजीकरण होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.