26 जनवरी से पहले नोएडा वासियों को मिलेंगे 3 बड़े तोहफे, हजारों लोगों को रोजाना मिलेगा फायदा, पढ़िए पूरी जानकारी

अच्छी खबर : 26 जनवरी से पहले नोएडा वासियों को मिलेंगे 3 बड़े तोहफे, हजारों लोगों को रोजाना मिलेगा फायदा, पढ़िए पूरी जानकारी

26 जनवरी से पहले नोएडा वासियों को मिलेंगे 3 बड़े तोहफे, हजारों लोगों को रोजाना मिलेगा फायदा, पढ़िए पूरी जानकारी

Tricity Today | Noida Gate

Noida News : गुरुवार को हुई नोएडा प्राधिकरण की समीक्षा बैठक में सीईओ ऋतु महेश्वरी ने तीनों फुटओवर ब्रिज (एफओबी) के काम को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं। नोएडा प्राधिकरण शहर के निवासियों को सहूलियत देते हुए 3 नए फुटओवर ब्रिज का निर्माण कर रहा है। जिनका कार्य जल्द ही पूरा हो जाएगा। 2 एफओबी दिसंबर में ही चालू हो जाएंगे और एक नया एफओबी जनवरी में शुरू होगा। 

इन स्थानों पर बनाए जा रहे हैं एफओबी 
प्राधिकरण द्वारा तीन नए एफओबी बनाए जा रहे हैं। इन तीनों फुट ओवर ब्रिज का कार्य जल्द ही पूरा होने वाला है। इन एफओबी नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर सेक्टर-146 के सामने, सेक्टर-93ए और 132 के बीच और सेक्टर-100 और 104 के बीच का स्थान शामिल है। इन तीनों फुटओवर ब्रिज के तैयार होने से लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी। इनमें से 2 दिसंबर में और एक जनवरी में शुरू हो जाएंगे। 

ऋतु महेश्वरी ने दिया यह निर्देश 
नोएडा प्राधिकरण की समीक्षा बैठक में सीईओ ऋतु महेश्वरी ने तीनों फुटओवर ब्रिज का कार्य जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं। ऋतु महेश्वरी ने कहा कि शहर में जिन स्थानों पर ज्यादा फुटओवर ब्रिज की जरूरत है, वहां पर सबसे पहले शुरू किए जाए। इसके अलावा इनकी सफाई और सौंदर्यकरण पर भी खास ध्यान देना होगा।

स्वच्छता पर खास ध्यान
सीईओ ने कहा कि इन एफओबी पर ट्राई कलर लाइटिंग लगाई जाए। नोएडा में बीओटी के आधार पर सभी सार्वजनिक और पिंक शौचालयों की व्यवस्था हो। शौचालय की स्वच्छता, सफाई की व्यवस्था और दरवाजों की आवश्यकता अनुसार मरम्मत की जाए। सीईओ ने इन सभी मामलों की अगले एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट मांगी है। सार्वजनिक और पिंक शौचालयों में अनुबंधन की शर्तों के अनुसार शिफ्ट वाइज स्टाफ की तैनाती करने के निर्देश दिए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.