न्यू नोएडा बसने से पहले इलाके में एक करोड़ रुपए बीघा पहुंची जमीन के रेट, कोलकाता और मुंबई से आ रहे लोग

खास खबर : न्यू नोएडा बसने से पहले इलाके में एक करोड़ रुपए बीघा पहुंची जमीन के रेट, कोलकाता और मुंबई से आ रहे लोग

न्यू नोएडा बसने से पहले इलाके में एक करोड़ रुपए बीघा पहुंची जमीन के रेट, कोलकाता और मुंबई से आ रहे लोग

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

New Noida News : न्यू नोएडा (New Noida) का मास्टर प्लान बनने में भले ही अभी देर लगे, लेकिन न्यू नोएडा में जमीन की खरीद-फरोख्त करने वालों लोगों की संख्या दिन रात तेजी से बढ़ती जा रही है। जमीन के रेट आसमान छू रहे हैं। आप अंदाजा इस बात से लगा सकते हो कि जीटी रोड के किनारे जमीन के रेट डेढ़ करोड़ रुपए प्रति बीघा हो गए हैं। किसानों से जमीन खरीदने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

सबसे ज्यादा वेयर हाउस बनाने के लिए लोग खरीद रहे जमीन
बताया जा रहा है कि सबसे अधिक वेयर हाउस बनाने के लिए लोग किसानों से जमीन ले रहे हैं। न्यू नोएडा के अलावा ग्रेटर नोएडा फेस-2 क्षेत्र के गांवों में भी बड़े पैमाने पर जमीने खरीदी जा रही है। इन जमीनों पर वेयर हाउस बनाए जा रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक केवल नोएडा या ग्रेटर नोएडा के ही नहीं दिल्ली, फरीदाबाद, हरियाणा, वेस्ट यूपी के अलावा मुंबई, महाराष्ट्र, कोलकाता और मद्रास तक की कंपनियां न्यू नोएडा बसने वाले इलाके में जमीन खरीदने के लिए पहुंच रहे हैं।

दादरी और सिकंदराबाद इलाके में बसेगा न्यू नोएडा
आपको बता दें कि गौतमबुद्ध नगर की दादरी तहसील के 20 और बुलंदशहर जिले की सिकंदराबाद तहसील के 67 गांवों को जोड़कर नया नोएडा बसाया जाएगा। कुल मिलाकर 87 गांवों को नए नोएडा में शामिल किया गया है। करीब एक साल पहले इस नए शहर को उत्तर प्रदेश सरकार और राज्यपाल ने मंजूरी दी थी। नए नोएडा की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट और मास्टर प्लान बनाए जा चुके हैं। नया नोएडा, ग्रेटर नोएडा और बुलंदशहर के बीच होगा। यह शहर पूरी तरह औद्योगिक गतिविधियों का केंद्र बनेगा। इस साल नए नोएडा के लिए जमीन खरीदने का काम शुरू हो जाएगा। नोएडा की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी ने बताया कि जमीन खरीदने के लिए 1000 करोड़ रुपए आवंटित करने का प्रस्ताव बोर्ड में रखा गया था, जिसे मंजूरी दे दी गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.