जिले में बेअसर रहा भारत बंद, दिनभर पुलिस सड़कों पर रही

गौतमबुद्ध नगर पुलिस की मेहनत रंग लाई : जिले में बेअसर रहा भारत बंद, दिनभर पुलिस सड़कों पर रही

जिले में बेअसर रहा भारत बंद, दिनभर पुलिस सड़कों पर रही

Tricity Today | गौतमबुद्ध नगर पुलिस की मेहनत रंग लाई | File Photo

Noida News : गौतमबुद्ध नगर पुलिस की मेहनत रंग लाई। सोमवार को जिले में भारत बंद का असर देखने को नहीं मिला। हालांकि, एहतियात के तौर पर पुलिस दिनभर सड़कों पर रही। अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह खुद नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भ्रमण करते रहे। पुलिस कमिश्नर ने रविवार को बैठक की थी। जिसमें जिले के तमाम पुलिस अफसरों को हिदायत दी गई थी कि किसी भी सूरत में विरोध के नाम पर हिंसा करने वालों को छोड़ा नहीं जाए। ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। सारे थानों की पुलिस, रिजर्व फोर्स, पीएसी और पैरामिलिट्री फोर्स को हाईअलर्ट पर रखा गया था।

जिले वासियों से पुलिस ने शांति व्यवस्था बनाने की अपील की 
भारत बंद में किसी तरह की हिंसा ना हो इसको लेकर नोएडा पुलिस पूरे जिले में चेकिंग अभियान चला रही है, जगह-जगह गश्त कर रही है। कमिश्नर आलोक सिंह खुद मैदान में उतर कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने निकले, ताकि शहर में अग्निपथ को लेकर किसी तरह का विरोध प्रदर्शन और हिंसा ना हो, फ़िलहाल भारत बंद का असर नोएडा पर नजर नहीं आया। पुलिस ने कल ही बयान जारी कर जिले वासियों से शांति व्यवस्था बनाने की अपील की थी। जिले में धारा 144 लागू है, पुलिस पूरी तरह चौकन्नी रही ताकि कोई विरोध प्रदर्शन न हो।

शहर के मुख्य पॉइंट पर पर्याप्त मात्रा में लगाई गई  पुलिस 
कमिश्नर आलोक सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया की दिल्ली पुलिस के साथ कोर्डिनेट करके हम आज सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त बनाए हुए हैं। पूरे गौतम बुध नगर में धारा 144 लागू है। जितने भी बॉर्डर से एक्सप्रेसवे है और शहर के मुख्य पॉइंट है, वहां पुलिस पर्याप्त मात्रा में लगाई गई थी। ताकि किसी तरह की कोई घटना ना हो सके, पूर्व सैनिकों के मदद से छात्रों को अग्नीपथ योजना के बारे में समझाया गया। उनके अभिभावकों और कोचिंग सेंटरों के माध्यम से भी छात्रों को समझाया जा रहा है। अग्नीपथ योजना के फायदे बताया जा रहा है, इसके साथ ही 24 लोगो को नज़रबंद किया गया है, जो दिल्ली जाने वाले थे, तकी कानून व्यवस्था बनी रहे।

आसमान में उड़े 40 ड्रोन
गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात हैं। हर एक गतिविधि पर पुलिस की पैनी नजर है। उन्होंने बताया कि पुलिस मुख्यालय लखनऊ की तरफ से भी आज हाईअलर्ट जारी किया गया है। जिले में अलग-अलग स्थानों पर 40 ड्रोन से निगरानी की जा रही है। डीसीपी, एडिशनल डीसीपी, एसीपी और सभी थानों की पुलिस मैदान में है। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह का सख्त आदेश है कि हर एक गतिविधि पर नजर रखी जाए। जो भी व्यक्ति शांति भंग करने का प्रयास करेगा। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.