पहली बार मेट्रो में बैठकर बच्चों के खिल उठे चेहरे, DMRC के म्यूजियम का किया भ्रमण

Noida News : पहली बार मेट्रो में बैठकर बच्चों के खिल उठे चेहरे, DMRC के म्यूजियम का किया भ्रमण

पहली बार मेट्रो में बैठकर बच्चों के खिल उठे चेहरे, DMRC के म्यूजियम का किया भ्रमण

Tricity Today | मेट्रो में बच्चें

Noida News : भविष्य संस्था और दिल्ली मेट्रो की ओर से बच्चों को निशुल्क सफर कराया गया। पटेल चौक पर स्थित DMRC म्यूजियम में दान महोत्सव का आयोजन किया गया। जिसमें DMRC म्यूजियम का भ्रमण करवा कर विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से बच्चों का ज्ञानवर्धन किया गया। सेक्टर-61 मेट्रो स्टेशन से पटेल चौक तक बच्चों को निशुल्क लेकर जाया गया।

मेट्रो के बारे में दी जानकारी
भविष्य एनजीओ के राष्ट्रीय समन्वयक हरीश कुमार ने बताया कि यात्रा के दौरान बच्चों को दिल्ली मेट्रो के बारे में जानकारी दी गई। मेट्रो में यात्रा करने के दौरान किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए यह भी सिखाया गया। प्रोग्राम के अंत में सभी स्वयंसेवकों और बच्चों को गिफ्ट दिए गए, जिसे पाकर सभी बच्चे बहुत खुश हुए। बच्चे जब पहली बार मेट्रो में बैठे तो बहुत ही खुश नजर आए।

बच्चे हुए खुश
राष्ट्रीय समन्वयक हरीश कुमार ने बताया कि बच्चे मेट्रो में सवारी करने के लिए बहुत उत्साहित थे। जिस मेट्रो को दूर से देखकर भीड़ से खचाखच भरा देख, एयर कंडीशनर वाली ट्रेन बताते थे। आज उसी में बैठ, बच्चे खुशी से फूले नहीं समा रहे थे। ऐसी पहल समाज के हर एक पहलू पर सकारात्मक प्रभाव छोड़ती है। जिससे सबसे निचले तबके के समाज को एक समान पटल पर आने का मौका मिलता है। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए शिक्षिका शालू और गीता का भी सहयोग प्राप्त हुआ।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.