भूटानी ग्रुप के कर्मचारी को बनाया शिकार, आप न करें ऐसी गलती

नोएडा में साइबर अटैक : भूटानी ग्रुप के कर्मचारी को बनाया शिकार, आप न करें ऐसी गलती

भूटानी ग्रुप के कर्मचारी को बनाया शिकार, आप न करें ऐसी गलती

Tricity Today | Symbolic Image

Noida News : शहर में साइबर अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। साइबर क्रिमिनल्स पढ़े लिखे लोगों को अपना शिकार बनाकर लाखों रुपए हड़प लेते हैं। ताजा मामला सेक्टर-126 से सामने आया है। जिसमें अपराधियों ने भूटानी ग्रुप में काम कर रहे एक युवक को अपना शिकार बनाया है। आरोपियों की टेक्निक इतनी जबरदस्त है कि पीड़ित का दोस्त बनकर ही ठगी की गयी है। घटना के बाद पीड़ित ने पुलिस को शिकायत दी है।  

क्या है पूरा मामला
पुलिस को दी शिकायत में सेक्टर-127 स्थित भूटानी ग्रुप में काम करने वाले प्रमोद कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि 30 दिसंबर को उनके पास एक फोन आया। कॉल करने वाले ने अपने आप को उसी का दोस्त बताया और कहा कि उसका एक आदमी अस्पताल में भर्ती है। इलाज के लिए उसे पैसे की बहुत जरूरत है। उसका अकाउंट बंद है। आप अपने अकाउंट से पैसे ट्रांसफर कर दो, मैं आपको पैसे भेज रहा हूं। थोड़ी देर बाद पीड़ित के मोबाइल फोन पर मैसेज आया कि उनके खाते में 25 हजार आ गए हैं। आरोपी ने उनसे 20 हजार भेजने को कहा। इसी तरह से वह उनके अकाउंट में पैसे भेजने का मैसेज देता रहा, और उनके अकाउंट से रकम में डलवाता रहा। 

दोस्त बनकर बनाया निशाना 
पीड़ित को अपने जाल में फंसाकर साइबर ठग ने उनसे एक लाख 48 हजार रुपए अपने खाते में डलवा लिया। अगले दिन जब उसने अपने अकाउंट चेक किया तो पता चला कि उनके अकाउंट में जो रकम आने का मैसेज आया था, वह गलत था। उनके खाते में कोई रकम नहीं आई है। पीड़ित जब अपने दोस्त के फोन नंबर पर फोन किया तो पता चला कि वह नंबर बंद है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.