बाइक बोट घोटाले में नोएडा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, डायरेक्टर विनोद कुमार की 1.70 करोड़ रुपए की सम्पति कुर्क

मेरठ से बड़ी खबर : बाइक बोट घोटाले में नोएडा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, डायरेक्टर विनोद कुमार की 1.70 करोड़ रुपए की सम्पति कुर्क

बाइक बोट घोटाले में नोएडा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, डायरेक्टर विनोद कुमार की 1.70 करोड़ रुपए की सम्पति कुर्क

Tricity Today | नोएडा पुलिस ने मकान कुर्क किए

Greater Noida News : बाइक बोट घोटाले में नोएडा पुलिस एक के बाद एक बड़ी कार्रवाई कर रही है। अब पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के आदेश पर बाइक बोट मामले में आरोपी डायरेक्टर विनोद कुमार निवासी गांव ढिकौली मेरठ के 2 मकान को कुर्क किया गया हैं। इन दोनों मकानों की कीमत करीब एक करोड़ 70 लाख रुपए है। पुलिस का कहना है कि ऐसी कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

दोनों मकानों की कीमत 1 करोड़ 70 लाख रुपए
अपर पुलिस आयुक्त लव कुमार ने बताया कि बाइक बोट घोटाले के आरोपी विनोद कुमार के खिलाफ पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत यह कार्रवाई की है। इसके द्वारा अपराध के पैसे से बनाए गए मकानों को कुर्क किया गया है। इसमें एक मकान मेरठ के पांडव नगर में स्थित जी-116 है, जिसकी कीमत करीब एक करोड़ 10 लाख रुपए दूसरे मकान का नंबर जी-152 है, जिसकी कीमत करीब 60 लाख रुपए हैं। उसके कुर्क किए गए दोनों मकानों की कीमत करीब 1 करोड़ 70 लाख रुपए है।

आगे भी होगी कार्रवाई
लव कुमार ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर कमिश्नरी क्षेत्र के अपराधियों के खिलाफ संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। पुलिस के अनुसार विनोद बाइक बोट कंपनी में वर्ष 2017 से काम कर रहा और कंपनी में डायरेक्टर के पद पर तैनात था। नोएडा पुलिस इससे पहले भी बाइक बोट मामले में काफी कार्रवाई कर चुकी है। 

क्या है पूरा मामला
आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा में स्थित चीती गांव के रहने वाले संजय भाटी ने बाइक टैक्सी चलाने के नाम पर बाइक बोट कंपनी शुरू की थी। उसने लोगों से अरबों रुपए अपनी कंपनी में निवेश करवाया और अपने साथियों के साथ मिलकर धोखाधड़ी कर निवेशकों का पैसा हड़प लिया। ये लोग एक साल में धन दोगुना करने का लालच देकर अपने यहां निवेश करवाते थे। इस मामले के विभिन्न मुकदमों की जांच ईडी, सीबीआई और उत्तर प्रदेश के सीबीसीआईडी द्वारा की जा रही है। इस मामले में गिरफ्तार कई आरोपियों की करोड़ों की संपत्ति अब तक नोएडा पुलिस कुर्क कर चुकी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.