अवैध कारोबारियों पर चला हंटर, 8 करोड़ रुपए की शराब नष्ट

गौतमबुद्ध नगर पुलिस का बड़ा एक्शन : अवैध कारोबारियों पर चला हंटर, 8 करोड़ रुपए की शराब नष्ट

अवैध कारोबारियों पर चला हंटर, 8 करोड़ रुपए की शराब नष्ट

Tricity Today | जेसीबी के माध्यम से की नष्ट

Noida : अवैध शराब कारोबारियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर में न्यायालय ने इनके खिलाफ कड़ी करवाई करने के आदेश दिया थे। न्यायालय के आदेश के बाद अवैध शराब को लगातार नष्ट किया जा रहा है। नोएडा में आये दिन अवैध शराब से भरे ट्रक पकड़े जाते है। वहीं बीटा-2 थाना पुलिस ने रविवार को करीब 6 लाख 20 हजार रुपए की शराब को नष्ट किया। गौतमबुद्ध नगर पुलिस के द्वारा अवैध शराब के खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया था। इस दौरान बड़ी मात्रा में शराब बरामद की गई थी। यह शराब लंबे समय से थानों के में रखी हुई थी, जिसे न्यायालय ने नियम के तहत नष्ट करने का आदेश दिया गया था।

 शराब नष्ट करने के लिए जेसीबी का लिया सहारा 
इसी के तहत थाना बीटा-2 पुलिस ने माल खाने में रखी हुई अलग-अलग मुकदमों की करीब 1200 लीटर शराब को नष्ट करने की प्रक्रिया शुरू की गयी। इस दौरान शराब की बोतलों को गोदामों में से निकालकर जेसीबी के माध्यम से तोड़ दिया गया और फिर जेसीबी से गड्ढा खोदकर पूरे माल को मिट्टी डालकर दबा दिया गया। यह पूरी प्रक्रिया पुलिस अधिकारियों की उपस्थित में की गई। आपको बता दें कि सेक्टर-63 थाना पुलिस ने अवैध शराब के अंतरराज्यीय तस्कर को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उसके पास से 700 पेटी शराब और एक कंटेनर पकड़ा। 

थाना प्रभारी का बयान 
थाना प्रभारी ने बताया कि न्यायालय के आदेश के बाद यह कार्रवाई की गई है। करीब 6 लाख 20 हजार की शराब को नष्ट किया गया है। उन्होंने कहा कि आबकारी अधिनियम में पकड़ी गई शराब को न्यायालय के आदेश के बाद नष्ट किया गया है। आकड़ों की बात करें तो जिले में अब तक करीब 8 करोड़ रुपए से ज्यादा की शराब को पुलिस के द्वारा नष्ट किया जा चुका है।  आने वाले समय में भी यह प्रक्रिया जिले में लगातार जारी रहेगी।

 रिपोर्टर : ज्योति कार्की 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.