डिब्बे बनाने वाली फैक्ट्री में हुआ बड़ा धमाका, गौतमबुद्ध नगर से लेकर गाजियाबाद तक मचा हड़कंप

नोएडा में बड़ा हादसा : डिब्बे बनाने वाली फैक्ट्री में हुआ बड़ा धमाका, गौतमबुद्ध नगर से लेकर गाजियाबाद तक मचा हड़कंप

डिब्बे बनाने वाली फैक्ट्री में हुआ बड़ा धमाका, गौतमबुद्ध नगर से लेकर गाजियाबाद तक मचा हड़कंप

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Noida News : नोएडा के सेक्टर-63 में स्थित गत्ते के डिब्बे बनाने वाली एक फैक्ट्री में शुक्रवार सुबह भयंकर आग लग गई। सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया। इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है, लेकिन लाखों रुपए का माल जलकर राख हो गया है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की 18 गाड़ियों को बुलाया गया। तब जाकर आग पर काबू पाया गया।

सुबह 7:00 बजे की घटना 
मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि नोएडा के सेक्टर-63 में स्थित जे-57 में गत्ते के डिब्बे बनाए जाते है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार की सुबह करीब 7:00 बजे फैक्ट्री में आ लग गई। सूचना मिलने के बाद फायर विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर नोएडा, ग्रेटर नोएडा और आसपास के क्षेत्रों से दमकल की 18 गाड़ियों को भेजा गया है। 

केमिकल के ड्रम फटने के हुई परेशानियां
उन्होंने बताया कि दमकल विभाग के कर्मियों ने आग पर कड़ी मेहनत के बाद काबू पा लिया। आग काफी विकराल थी। कागज की रील में रह-रहकर आग भड़की जा रही थी, जिससे आग बुझाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। डिब्बे बनाने में प्रयोग होने वाले केमिकल के ड्रम भी जोरदार आवाज के साथ फट रहे थे, जिसकी वजह से आग तेजी से फैल रही थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.