पीजी और गेस्ट हाउस के खिलाफ निवासियों ने उठाई मांग, प्राधिकरण से पूछे यह सवाल

नोएडा का बड़ा मुद्दा : पीजी और गेस्ट हाउस के खिलाफ निवासियों ने उठाई मांग, प्राधिकरण से पूछे यह सवाल

पीजी और गेस्ट हाउस के खिलाफ निवासियों ने उठाई मांग, प्राधिकरण से पूछे यह सवाल

Google Image | Symbolic Image

Noida : अलग-अलग शहरों से लोग पढ़ने और नौकरी करने के लिए आते हैं। अकेले होने की वजह से लोग फ्लैट या किराए के कमरों जैसे पीजी में रहते हैं। लोगों का मानना है कि पीजी सबसे सुरखित है। पीजी की बढ़ती मांग को देखते हुए शहर के अधिकांश सेक्टरों में पीजी का संचालन काफी ज्यादा बढ़ता जा रहा है, लेकिन यह सेक्टर वासियों की बड़ी समस्या बन गई है।

नोएडा प्राधिकरण ने पहले लिया था एक्शन
मिली जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा और नोएडा प्राधिकरण ने काफी समय पहले पीजी यानी कि गेस्ट हाउस के खिलाफ कार्रवाई की थी, लेकिन उस समय पीजी के मालिक नोएडा प्राधिकरण के एक्शन के खिलाफ हाईकोर्ट से स्टे ले आए थे। जिसके बाद कार्यवाही थम गई। अब एक बार फिर नोएडा शहर के लोगों ने यह मुद्दा उठा लिया है। लोगों का कहना है कि अवैध पीजी होने की वजह से काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

निवासियों ने पीजी के खिलाफ उठाई मांग
निवासियों की मांग है कि जहां पर पीजी बने हुए हैं, उन इलाकों का निरीक्षण किया जाए और अवैध को बंद किए जाए। पीजी की वजह से लोगों को मूलभूत सुविधा ठीक प्रकार से नहीं मिल पा रही है। पीजी के आसपास अधिकतर लोगों का जमावड़ा लगा रहता है और पीजी में आने वाले लोगों के वाहन सड़कों पर खड़े करते हैं, जिसकी वजह से लोगों को दिक्कतें होती हैं। इसके अलावा पानी का प्रेशर भी ठीक तरीके से नहीं आता है, क्योंकि अधिकतर पानी की सप्लाई पीजी में जाती है। इसके अलावा सेक्टरों में सीवर जाम होते हैं। इन सभी मुद्दों को लेकर एक बार फिर निवासियों ने प्राधिकरण से मदद की गुहार लगाई है।

रिपोर्टर : ज्योति कार्की

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.