HCL के नोएडा कैंपस में 18 अक्टूबर को बड़ा रोजगार मेला, जानिए कैसे मिलेगा मौका

अच्छी खबर : HCL के नोएडा कैंपस में 18 अक्टूबर को बड़ा रोजगार मेला, जानिए कैसे मिलेगा मौका

HCL के नोएडा कैंपस में 18 अक्टूबर को बड़ा रोजगार मेला, जानिए कैसे मिलेगा मौका

Google Images | Symbolic Image

Noida News : सेक्टर-126 स्थित एचसीएल में 16 अक्टूबर को बड़ा रोजगार मेला लगेगा। इसमें युवाओं को सीधे तौर पर नौकरी मिलने का मौका मिलेगा। शिक्षित युवाओं को बेहतर करियर देने के लिए उद्​देश्य से इस रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। युवाओं को उनकी आयु, शिक्षा, अनुभव के आधार पर नौकरी मिलेगी। आईये जानते हैं, क्या और कैसे होगा पंजीकरण।

डीएम करेंगे मेले का नेतृत्व
लगातार बढ़ती बेरोजगारी और कम होते रोजगार के अवसरों को देखते हुए युवाओं को उनकी शैक्षिक योग्यता के अनुसार करियर बनाने में मदद करने के लिए जिला प्रशासन ने यह पहल की है। रोजगार मेले का नेतृत्व गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा करेंगे। रोजगार के लिए पंजीकरण करने वाले युवाओं को सेक्टर-126 स्थित एचसीएल में सीधे साक्षात्कार के लिए जाना होगा। ऐसे में साफ है कि रोजगार पाने का यह सुनहरा अवसर होगा। 

यह हैं पात्रता के मापदंड
रोजगार मेले में शामिल होने के बाद न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 12वीं कक्षा पास होना चाहिए। इसमें भी आवेदक अगर सीबीएसई बोर्ड से उत्तीर्ण है, तो न्यूनतम 70 प्रतिशत अंक होन चाहिए। वहीं अगर आवेदन ने यूपी बोर्ड से 12वीं की परीक्षा पास की है तो कम से कम 60 प्रतिशत अंक होने चाहिए। इन मापदंडों पर खरा उतरने वाले आवेदकों को साक्षात्कार में जाने का मौका मिलेगा। साक्षत्कार में सफल हाेने के बाद प्रशिक्षण दिया जाएगा और चयनित अभ्यर्थियों को एचसीएल में नौकरी करने का मौका मिलेगा। 

ऐसे करें पंजीकरण
रोजगार मेले में शामिल होने के लिए सबसे पहले पंजीकरण अनिवार्य किया गया है। इसके लिए आवेदक को सबसे पहले रोजगार संगम पोर्टल (रोजगार संगम.up.gov.in) पर स्वयं को पंजीकरण करन होगा। सफलतापूर्वक पंजीकरण करने के बाद अभ्यर्थियों को 18 अक्टूबर की सुबह 10 बजे सेक्टर-126 स्थित एचसीएल टेक के कार्यालय जाकर नर्मदा हॉल पहुंचना होगा। यहां अभ्यर्थियों के साक्षात्कार होंगे। 

कंपनी देगी अपाइंटमेंट लेटर
साक्षात्कार में चुने जाने वाले युवाओं को एचसीएल की तरफ से अपाइंटमेंट लेटर दिया जाएगा। जिला रोजगार सहायता अधिकारी मनीषा अत्री ने बताया कि यदि आवेदक को पंजीकरण करने में कोई समस्या आती है, तो वह सहायता प्राप्त करने के लिए सेक्टर-11 झुंडपुरा स्थित आरआई सेंटर में जिला सेवायोजन कार्यालय में संपर्क कर मदद ले सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.