डीएम सुहास एलवाई की बड़ी बैठक, उद्यमियों की समस्याओं को लेकर दिए अहम आदेश

गौतमबुद्ध नगर : डीएम सुहास एलवाई की बड़ी बैठक, उद्यमियों की समस्याओं को लेकर दिए अहम आदेश

डीएम सुहास एलवाई की बड़ी बैठक, उद्यमियों की समस्याओं को लेकर दिए अहम आदेश

Tricity Today | Suhas LY IAS (DM Noida)

डीएम सुहास एलवाई की बड़ी बैठक, उद्यमियों की समस्याओं को लेकर दिए अहम आदेश Gautam Buddh Nagar : गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई (DM Suhas LY IAS) ने आज जिला प्रोत्साहन समिति की ऑनलाइन बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि जनपद के उद्यमियों की समस्याओं का समाधान किया जाए। निर्यात में आ रही किसी भी बाधा को तुरंत हल कर खत्म किया जाए। ताकि निर्यात को प्रोत्साहन मिल सके। जिला प्रशासन उद्यमियों को हर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। निर्यात को प्रोत्साहन देकर उत्तर प्रदेश सरकार के आदेशों का भी अनुपालन किया जा सकेगा।

उद्योगों से जुड़े हुए अधिकारियों को आवश्यक आदेश देते हुए जिलाधिकारी ने कहा, निर्यात में प्रोत्साहन के लिए प्रदेश सरकार तमाम योजनाएं संचालित कर रही है। विभागीय अधिकारियों उनका लाभ निर्यात से जुड़े सभी उद्यमियों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी निभाएं। ताकि सरकार की मंशा के अनुरूप निर्यात प्रोत्साहन नीति का लाभ उन्हें प्राप्त हो सके। जिलाधिकारी ने उपायुक्त जिला उद्योग केंद्र को आदेश देते हुए कहा कि वह उद्यमियों के बीच सरकार की निर्यात प्रोत्साहन नीति का व्यापक प्रचार-प्रसार करें। 

ताकि उद्यमी सरकार की संचालित की जा रहीं निर्यात प्रोत्साहन नीति का अधिकतम लाभ उठा सकें। उन्होंने कहा कि गौतमबुद्ध नगर औद्योगिक विकास की दृष्टि से बहुत ही महत्वपूर्ण जनपद है। उद्योगों की समस्याओं से जुड़े हुए विभाग आने वाली सभी प्रकार की समस्याओं का सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर निराकरण करना भी सुनिश्चित करें। ताकि जनपद का उद्योग विकास और अधिक तेजी से आगे बढ़ सके। बैठक में उपायुक्त जिला उद्योग केंद्र अनिल कुमार ने संचालन करते हुए सरकार की निर्यात नीति से प्राप्त होने वाले लाभ के संबंध में विस्तार से उद्यमियों को जानकारी दी। 

इस दौरान उद्यमियों के द्वारा निर्यात में आने वाली विभिन्न समस्याओं के संबंध में जिलाधिकारी को जानकारी उपलब्ध कराई गई। इस संबंध में डीएम ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को आने वाली समस्याओं का तत्काल प्रभाव से निराकरण करने के आदेश दिए। आज हुई ऑनलाइन बैठक में संबंधित विभागीय अधिकारी एवं उद्यमी प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.