नोएडा के 80 हजार परिवारों के लिए बड़ी खबर, जल्द मिलेगा मल्टीपल कनेक्शन

खुशखबरी : नोएडा के 80 हजार परिवारों के लिए बड़ी खबर, जल्द मिलेगा मल्टीपल कनेक्शन

नोएडा के 80 हजार परिवारों के लिए बड़ी खबर, जल्द मिलेगा मल्टीपल कनेक्शन

Tricity Today | Noida Gate

शहर की 75 सोसायटी में रहने वाले 80 हजार परिवार को जल्द ही बिजली के मल्टीपल कनेक्शन दिए जाएंगे। इसके लिए जल्द एजेंसी का चयन किया जाएगा। जिसके बाद कनेक्शन देने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इससे उपभोक्ता को सीधे बिजली की सप्लाई मिलेगी। इससे फ्लैट मालिकों को AOA और बिल्डर की मनमानी बिजली सप्लाई और दिल से राहत मिल सकेगी।

मुख्य अभियंता वीएन सिंह ने बताया कि सीधे कनेक्शन के अलावा जनरेटर की सप्लाई कैसे फ्लैट मालिकों तक पहुंचेगी। इस लाइन को भी जिम्मेदारी एजेंसी को दी जाएगी। ताकि किसी कारणवश सप्लाई बंधित होने पर सोसायटी के लोगों को जनरेटर से सप्लाई मिल सके। एजेंसी का कार्य पूरा होने के बाद जनरेटर से सप्लाई की जिम्मेदारी सोसाइटी की AOA और बिल्डर की होगी और सीधे बिजली सप्लाई का कार्य विद्युत विभाग का होगा।

बिल्डर सोसायटी में मल्टीपल कनेक्शन देने के लिए पश्चिमांचल के जिलों द्वारा द्वितीय चरण की सूची भेजी गई है। इसमें गाजियाबाद से विद्युत निगम ने सबसे ज्यादा 139 सोसाइटी के नामों की सूची दी है। जबकि नोएडा में 75 सोसाइटी के नाम दिए गए हैं। मेरठ में 10 और मुरादाबाद में 9 सोसायटी के नाम मुख्यालय में भेजे गए हैं। सूची में नोएडा दूसरे स्थान पर है।

विद्युत निगम के अधिकारियों ने मेरठ मुख्य कार्यालय को शहर की 75 सोसाइटी के नामों की सूची भेजी है। इन सोसाइटी में मल्टीपल कनेक्शन दिए जाएंगे। इनमें निगम स्वयं सीधे कनेक्शन देने में असमर्थ साबित हो रहा है। इसलिए मेरठ मुख्यालय द्वारा एजेंसी का चयन किया जाएगा। एजेंसी का चयन होने के बाद एजेंसी संबंधित सोसाइटी में सीधी मल्टीपाइंट कनेक्शन देने की प्रक्रिया पूरी करेगी। सोसाइटी में शत-प्रतिशत मल्टीपल कनेक्शन का कार्य पूरा होने के बाद निगम अधिकारी अपनी देखरेख में सप्लाई शुरू करेंगे। इसमें सभी उपभोक्ताओं को झटपट पोर्टल के माध्यम से ही कनेक्शन देकर सप्लाई शुरू की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.