ट्विन टावर मामले से जुड़ी बड़ी खबर, इन 10 विभागों से मांगी एनओसी

नोएडा : ट्विन टावर मामले से जुड़ी बड़ी खबर, इन 10 विभागों से मांगी एनओसी

ट्विन टावर मामले से जुड़ी बड़ी खबर, इन 10 विभागों से मांगी एनओसी

Tricity Today | Supertech Twin Tower

ट्विन टावर मामले से जुड़ी बड़ी खबर, इन 10 विभागों से मांगी एनओसी Noida News : नोएडा सेक्टर-93ए स्थित सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट में बने ट्विन टावर को गिराने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। बिल्डर ने ध्वस्तीकरण करने के लिए चयन की गई कंपनी एडिफिस के साथ करार कर लिया है। विस्फोटकों के भंडारण, परिवहन और उसके इस्तेमाल के लिए प्रदूषण नियंत्रण एजेंसी और यातायात डायवर्जन योजना को मिलाकर 10 विभागों से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) के लिए आवेदन किया है। 

कंपनी को दिया एडवांस 
अब जल्द ही सुपरटेक के ट्विन टावर टावर को गिराने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इसके लिए 10 विभागों से एनओसी के लिए आवेदन कर दिया गया है। सुपरटेक का दावा है कि ध्वस्तीकरण के लिए कंपनी साइट पर उपकरण और एक्सपोर्ट पहुंचाने के लिए एडवांस भी दे दिया गया है, लेकिन अभी बिल्डर ने कंपनी को कितना पैसा दिया और टावरों को गिराने में कितना खर्चा आएगा इसका कुछ पता नहीं चल पाया है।

दस्तावेज प्राधिकरण को सौंपे
सुपरटेक के प्रवक्ता राजेश कुमार ने बताया कि केंद्रीय बिल्डिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट (सीबीआईआर) और प्राधिकरण की देखरेख में कंपनी के साथ टावर को गिराने का करार किया गया है। जिससे संबंधित सभी दस्तावेज प्राधिकरण को सौंप दिए गए हैं। एडिफिस कंपनी की तरफ से जो भी दस्तावेज मांगे गए हैं, उनके लिए एनओसी का आवेदन कर दिया गया है। सभी विभागों से एनओसी मिलते ही ट्विन टावर को गिराने की प्रक्रिया कंपनी द्वारा शुरू कर दिया जाएगा। 

इन 10 विभागों से मांगी गई मंजूरी 
  1. जिलाधिकारी
  2. सिटी मजिस्ट्रेट
  3. कमिश्नर ऑफ पुलिस
  4. डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस सेंट्रल जोन
  5. डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस ट्रैफिक
  6. मुख्य अग्निशमन अधिकारी
  7. क्षेत्रीय अधिकारी पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड
  8. प्रबंधक गैस अथारिटी ऑफ इंडिया
  9. एमडी यूपी पावर कारपोरेशन
  10. ज्वाइंट कंट्रोलर ऑफ एक्सप्लोसिव

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.