ईएसआईसी अस्पताल में शुरू हुई कीमोथेरेपी 

नोएडा में कैंसर मरीजों को बड़ी राहत : ईएसआईसी अस्पताल में शुरू हुई कीमोथेरेपी 

ईएसआईसी अस्पताल में शुरू हुई कीमोथेरेपी 

Google Image | सेक्टर-24 कर्मचारी राज्य बीमा निगम अस्पताल

Noida News : नोएडा के सेक्टर-24 स्थित कर्मचारी राज्य बीमा निगम अस्पताल में कैंसर के मरीजों के लिए कीमोथेरेपी की सुविधा शुरू की गई है। फिलहाल कैंसर के शुरुआती चरण के मरीजों को यह सुविधा मिल रही है। जल्द ही गंभीर मरीजों का उपचार भी कीमोथेरेपी से किया जाएगा। अब तक ईएसआईसी प्रशासन मरीजों को निजी अस्पतालों में रेफर करता था।

अब तक निजी अस्पताल भेजे जाते थे मरीज
सेक्टर 24 ईएसआईसी अस्पताल से लाखों लोग और उनके आश्रित जुड़े हैं। गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीजों के उपचार की सुविधा नहीं होने के कारण उन्हें फरीदाबाद ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज या फिर निजी अस्पताल में रेफर किया जाता है। रोजाना कैंसर के 10 से अधिक मरीजों को उपचार की जरूरत पड़ती है। अब तक यहां से मरीजों को नोएडा और गाजियाबाद के निजी अस्पतालों में भेजा जाता था। हालत खराब मरीज को एक जगह से दूसरी जगह लाने-ले जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। हालांकि निजी अस्पतालों का बिल का भुगतान ईएसआईसी की तरफ से किया जा रहा था।

नियमित रूप से बैठने लगे डॉक्टर
ईएसआईसी के मुख्यालय की तरफ से अस्पताल में ही निशुल्क सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए थे। इसके लिए दो डॉक्टरों को नियुक्त किया गया है। उन्हें प्रशिक्षण भी दिया गया है। वे निर्धारित समय में ओपीडी में बैठते हैं। यहां कीमोथेरेपी ले रहे मरीजों के साथ ही, जिनकी कीमोथेरेपी शुरू नहीं हुई है, वे मरीज भी अपना उपचार करा सकेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.