काले खजाने की लूट में सबसे बड़ी कार्रवाई, किसलय पांडेय को नोटिस जारी, पुलिस ने किया तलब

BIG BREAKING : काले खजाने की लूट में सबसे बड़ी कार्रवाई, किसलय पांडेय को नोटिस जारी, पुलिस ने किया तलब

काले खजाने की लूट में सबसे बड़ी कार्रवाई, किसलय पांडेय को नोटिस जारी, पुलिस ने किया तलब

Tricity Today | किसलय पांडेय

NOIDA : गौतमबुद्ध नगर में हुई करोड़ों रुपए के काले धन के चोरी के मामले में पुलिस ने कथित रूप से काले धन के स्वामी राम मणि पांडे, कृष्लय पांडे और संजू पांडे को नोटिस देकर तलब किया है। थाना सेक्टर-39 पुलिस देर रात को पांडे परिवार के ग्रेटर नोएडा स्थित आलीशान विला पर पहुंची। वहां पर पांडे परिवार का कोई सदस्य मौजूद नहीं मिला। उनका कार चालक और माली घर पर मौजूद थे। पुलिस ने उनके विला पर नोटिस चस्पा कर उन्हें जांच में सहयोग के लिए थाने पर बुलाया है। जानकारों का मानना है कि अगर पांडे परिवार जांच में सहयोग के लिए नहीं आता है, तो पुलिस इस मामले अग्रिम कानूनी कार्रवाई करेगी।
 
पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) राजेश एस ने बताया कि थाना सेक्टर 39 पुलिस ने राम मणि पांडे, कृष्लय पांडे और संजू पांडे को जांच में सहयोग करने के लिए नोटिस दिया है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2020 के सितंबर माह में ग्रेटर नोएडा में स्थित सिल्वर सिटी सोसाइटी  के एक फ्लैट से करोड़ों रुपए का काला धन और सोना चोरी हुआ था। इस मामले में थाना सेक्टर-39 पुलिस ने 11 जून को 6 चोरों को गिरफ्तार कर, उनके पास से करीब 14 किलो सोना एक करोड़ से ज्यादा की संपत्ति के दस्तावेज और लाखों रुपए की नकदी बरामद की थी। इस चोरी में शामिल गोपाल, सनी, पंकज और सिमतल फरार हैं। इनके पास चोरी किया गया करोड़ों रुपए की नकदी और सोना होने है। 

डीसीपी ने बताया कि 11 जून को गिरफ्तार किए गए चोरों ने पुलिस को बताया कि जिस घर से उन्होंने काला धन और सोना चोरी किया है, वह घर राम मणि पांडे, उनके बेटे कृष्लय पांडे ने कृष्ण मुरारी नामक योगा टीचर के दस्तावेज के आधार पर किराए पर लिया था। चोरी किया गया काला धन पांडे पिता पुत्र का है। इस आधार पर पांडे पिता पुत्र को जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया है। काले धन की चोरी की रिपोर्ट पांडे पिता पुत्र ने दर्ज नहीं कराई है। 

डीसीपी ने बताया कि पांडे परिवार के नजदीकी योग गुरु कृष्ण  मुरारी को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ किया। सिल्वर सिटी के जिस फ्लैट से लाखों रुपए के काला धन और सोना चोरी हुआ था, उस फ्लैट का रेंट एग्रीमेंट योग गुरु कृष्ण मुरारी के नाम से था। योग गुरु पांडे परिवार के काफी घनिष्ठ है। योग गुरु ने ही अपने आधार कार्ड के माध्यम से इस फ्लैट का रेंट एग्रीमेंट करवाया था और पांडे परिवार ने यहां पर काला धन ला कर रखा था। योग गुरु ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया है कि पांडे पिता पुत्र के नोएडा, ग्रेटर नोएडा और एनसीआर के कई जगहों पर अकूत संपत्ति है। उनके पास काफी काला धन है। योग गुरु ने पुलिस को कई अहम जानकारियां दी है, जिसके आधार पर पुलिस ने पांडे पिता पुत्र को नोटिस जारी कर जांच में शामिल होने के लिए कहा है।

पांडे परिवार के दो चालक प्रदीप और अनिल से भी पुलिस ने पूछताछ किया है। उन लोगों ने भी इस बात की पुष्टि की है कि जो धन चोरी हुआ है, वह पांडे परिवार का है। दोनों चालकों ने पुलिस को बताया है कि उन लोगों का कुछ महीने का वेतन पांडे परिवार ने नहीं दिया था। जिस बात से नाराज होकर उन्होंने लोनी में रहने वाले गोपाल नामक व्यक्ति से संपर्क किया और पांडे परिवार द्वारा रखे गए काले धन पर सरकारी विभाग से छापा डलवाने की योजना बनाई। 

दोनों चालकों को अनुसार गोपाल ने उन्हें धोखा दिया और जिस फ्लैट में धन रखा गया था। उसमें अपने साथियों संग मिलकर चोरी कर ली और करोड़ों रुपए का काला धन और सोना लेकर फरार हो गया। इस मामले पुलिस ने ग्रेटर नोएडा के जगत फार्म में ब्यूटीक चलाने वाली आरती नामक महिला से भी पूछताछ किया है। 

आरती पांडे परिवार की राजदार बताई जा रही है। नोएडा पुलिस ने बार काउंसिल ऑफ इंडिया से जानकारी मांगी थी कि राम मणि पांडे अधिवक्ता है कि नहीं। उन्होंने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि राम मणि पांडेय अधिवक्ता नहीं है। उनके बेटे कृष्लय पांडे के बारे में पुलिस जानकारी कर रही है। करोड़ों के काले धन के चोरी के मामले में फरार चल रहे गोपाल, सनी, पंकज और सिमतल की गिरफ्तारी का पुलिस प्रयास कर रही है। इनकी गिरफ्तारी पर इनाम  घोषित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पुलिस ने फरार चले गोपाल की कॉल डिटेल खंघाली है। जिसमें कई सुनारों के नंबर आए हैं। 

पुलिस को शक है कि चोरी का सोना गोपाल ने सुनारों को बेचा है। पुलिस विभाग में चर्चा है कि गोपाल भाजपा के एक विधायक की शरण में है। जिसकी वजह से पुलिस उसे पकड़ नहीं पा रही है। मालूम हो कि थाना सेक्टर-39 पुलिस ने 11 जून को एक सूचना के आधार पर 6 चोरों को गिरफ्तार किया था। उनके पास से 14 किलो सोना, करोड़ो  रुपए की संपत्ति के दस्तावेज और लाखों रुपए की नकदी बरामद की थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.