दिल्ली से गुजरात तक के कारोबारियों ने भेजी थी ब्लैक मनी, कई सफेदपोश नेता राडार पर चढ़े

नोएडा हवाला मामले में बड़ा खुलासा : दिल्ली से गुजरात तक के कारोबारियों ने भेजी थी ब्लैक मनी, कई सफेदपोश नेता राडार पर चढ़े

दिल्ली से गुजरात तक के कारोबारियों ने भेजी थी ब्लैक मनी, कई सफेदपोश नेता राडार पर चढ़े

Tricity Today | नोएडा में पकड़े गए हवाला कारोबारियों

दिल्ली से गुजरात तक के कारोबारियों ने भेजी थी ब्लैक मनी, कई सफेदपोश नेता राडार पर चढ़े Noida News : नोएडा में पकड़े गए हवाला कारोबारियों से लगातार पूछताछ कर जा रही है। पुलिस रिमांड के दौरान हवाला कारोबारियों ने बड़ा खुलासा किया है। आरोपियों ने कालेधन के कारोबार से जुड़े कई दिग्गज कारोबारियों के नाम बताए हैं। आयकर विभाग की तरफ से जल्द ही इन कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में नोएडा पुलिस अपने स्तर पर जांच कर रही है। जिसके बाद काफी अहम जानकारी नोएडा पुलिस द्वारा आयकर विभाग को दी गई है।

10 नवंबर पकड़े थे हवाला कारोबारी
दरअसल, बीते 10 नवंबर को नोएडा के सेक्टर-55 में हवाला की डील करने आए 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इनमें जयंती भाई, संदीप शर्मा, विनय कुमार, अभिजीत हजरा, कथित पत्रकार रोहित जैन, विपुल, मनीष शाह और अनुज के नाम शामिल हैं। आरोपियों से 1.68 करोड़ रुपए बरामद किए गए थे। पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया था। इनकी निशानदेही पर 95 लाख रुपये के साथ दिल्ली से भी तीन हवाला कारोबारियों को पकड़ा था।

10 घंटे रिमांड पर लिया
पुलिस ने इसी कड़ी में अभिजीत हाजरा, विनय कुमार, मीनेश मनोहर शाह और अनुज को अदालत से सोमवार को 10 घंटे रिमांड पर लिया था। रिमांड अवधि के दौरान आरोपियों ने खुलासा किया है कि कालेधन के कारोबार से कई दिग्गज कारोबारी जुड़े हुए हैं। वह एक शहर से दूसरे शहर में हवाला का पैसा मुहैया कराते हैं। हालांकि पुलिस को उनके खिलाफ कोई पुख्ता सबूत नहीं मिले हैं। पुलिस को आशंका है कि आरोपियों ने गुमराह करने के लिए भी कई कारोबारियों के नाम बताए हैं।

कई कारोबारी आयकर विभाग की रडार पर
वहींए जिन कारोबारियों के बारे में आरोपियों ने जिक्र किया हैए वह आयकर विभाग की रडार पर आ गए हैं। इनके बारे में विभाग की तरफ से जानकारी जुटाई जा रही है। उनके कारोबार से जुड़े लेन.देन के बारे में भी पता लगाया जा रहा है। अधिकारी गोपनीय तरीके से उनकी गतिविधियों पर भी नजर रख रहे हैं। इसके अलावा पुलिस अपने स्तर पर जांच कर रही है।

नोएडा से गुजरात तक के कारोबारी धंधे में शामिल
संदिग्ध में नोएडा, दिल्ली और गुजरात के कारोबारी शामिल हैं। इनमें कई बड़े नाम शामिल हैं। बताया जा रहा है कि इनका नेटवर्क पूरे देश में फैला है। यह देश.विदेश के किसी भी हिस्से में चंद मिनटों में लाखों.करोड़ों रुपये का कालाधन उपलब्ध करा सकते हैं। आयकर विभाग दिल्ली के करोल बाग और चांदनी चौक क्षेत्र में छानबीन कर रही हैए ताकि इनके नेटवर्क को तोड़ा जा सके।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.