नोएडा को साफ रखने वाले संस्थानों के लगेंगे बोर्ड, प्राधिकरण ने शुरू की खास मुहिम

पहल : नोएडा को साफ रखने वाले संस्थानों के लगेंगे बोर्ड, प्राधिकरण ने शुरू की खास मुहिम

नोएडा को साफ रखने वाले संस्थानों के लगेंगे बोर्ड, प्राधिकरण ने शुरू की खास मुहिम

Tricity Today | नोएडा को साफ रखने वाले संस्थानों के लगेंगे बोर्ड

Noida News : नोएडा शहर को साफ रखने के लिए प्राधिकरण जनभागीदारी बढ़ाने पर जोर दे रहा है। अब अथॉरिटी ने शहर के सभी सरकारी दफ्तर, निजी कंपनी, स्कूल-कॉलेज, एनजीओ से कहा है कि ये सभी कूड़ा घरों को  संवार कर वहां अपने नाम का बोर्ड लगा सकते हैं। साथ ही वहां सेल्फी पॉइंट भी बनाया जा सकता है। प्राधिकरण ने शहर के संस्थाओं को जागरूक करने के लिए यह मुहिम छेड़ी है।

जानकारी के मुताबिक शहर के सभी सरकारी ऑफिस, प्राइवेट ऑफिस, स्कूल, कॉलेज, होटल, रेस्टोरेंट, एनजीओ और अन्य संस्थाओं की सहभागिता बढ़ाने के लिए यह अभियान शुरू किया गया है। प्राधिकरण ने कहा है कि ये सभी अपने आसपास के कूड़ा घरों को संवार कर वहां सेल्फी प्वाइंट बना सकती हैं। बड़ी बात यह है कि नोएडा प्राधिकरण वैसे सभी स्थलों के विकास पर संबंधित संस्था के नाम का बोर्ड लगाकर उन्हें पहचान देगा।

जन सहभागिता को लेकर सीईओ ऋतु महेश्वरी ने कहा, अगर आप नोएडा प्राधिकरण के साथ जनभागीदारी कर अपनी संस्था को पहचान देना चाहते हैं, तो शहर के विलोपित कूड़ा घरों के सौंदर्यीकरण में योगदान दे सकते हैं। प्राधिकरण सभी स्थलों के विकास पर संबंधित संस्था के नाम का बोर्ड लगाया कर उन्हें पहचान देगा। अधिक जानकारी की इच्छुक संस्थाएं प्राधिकरण के जन स्वास्थ्य विभाग के उप महाप्रबंधक एससी मिश्रा से संपर्क कर सकती हैं।

दरअसल नोएडा प्राधिकरण शहर को साफ सुथरा बनाए रखने के लिए हमेशा खुश है करने के प्रयास में रहता है इतना साफ है कि बिना जनभागीदारी के शहर साथ नहीं रह सकता सीईओ रितु माहेश्वरी लंबे समय से लोगों को साफ सफाई के लिए जागरूक करने और जागरूकता अभियान चलाने पर जोर देती रही है उनका प्रयास स्वच्छता सर्वेक्षण रैगिंग है नोएडा को पहला स्थान दिलाना है पर इसमें शहर के लोगों की भागीदारी जरूरी है

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.