फोटो खींचने पर हुई थी बृजेश राय की हत्या, अब इस सवाल का जवाब ढूंढ रही पुलिस

सामने आया नोएडा गार्डन गैलरिया हत्याकांड का दर्दनाक VIDEO : फोटो खींचने पर हुई थी बृजेश राय की हत्या, अब इस सवाल का जवाब ढूंढ रही पुलिस

फोटो खींचने पर हुई थी बृजेश राय की हत्या, अब इस सवाल का जवाब ढूंढ रही पुलिस

Tricity Today | बृजेश राय को पीटते बार कर्मचारी

Noida News : आखिरकार इसका वीडियो सामने आ ही गया है, जिस वजह से गार्डन गैलरिया मॉल में बृजेश राय पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। इस बात का ट्राईसिटी टुडे टीम पहले ही खुलासा कर चुकी है कि बृजेश राय की हत्या पैसे के लेन-देन में नहीं हुई है। अब एक वीडियो सामने आया है। जिसके आधार पर पता चल सकता है कि बृजेश राय की हत्या सिर्फ इसलिए हुई थी कि बार मैनेजमेंट और वहां के स्टाफ द्वारा उनके साथियों के साथ बदतमीजी की जा रही थी। जब इसका वीडियो बृजेश राय अपने मोबाइल से बनाने लगे तो बार के स्टाफ ने उनको पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी के साथ वायरल हो रहा है। वो थी 25 अप्रैल की काली रात
दरअसल, बीते 25 अप्रैल को देर रात को बृजेश राय अपने 6 साथियों के साथ नोएडा गार्डन गैलरिया में स्थित लॉस्ट लेमन बार रेस्टोरेंट में पार्टी करने गए थे। वहां पर बार मैनेजमेंट, कर्मचारियों और बाउंसर से उनकी टीम की बीती बात को लेकर बहस हो गई थी। इस बहस के दौरान बार का स्टाफ और बृजेश राय के दोस्तों के बीच मारपीट हो गई। यह मारपीट इसलिए हुई थी, क्योंकि जब बार का स्टाफ बृजेश राय के दोस्तों के साथ बदतमीजी कर रहा था तो बृजेश राय वीडियो बनाने लगे। इसी बात को लेकर उनके साथ मारपीट हुई है। मारपीट करते समय सिर्फ बार के कर्मचारी और बाउंसर ही नहीं बल्कि बार का मैनजेर भी दिखाई दे रहा है। 

अभी तक 8 आरोपी गिरफ्तार, एक की तलाश जारी
आईपीएस अंकिता शर्मा ने बताया कि नोएडा गार्डन गैलरिया कांड में पुलिस ने अभी तक 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में अभी एक आरोपी फरार चल रहा है। जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस ने फरार आरोपी की तलाश के लिए चार टीमों को लगाया है। जिसके ठिकानों पर जाकर लगातार दबिश दी जा रही है। अंकिता शर्मा का दावा है कि जल्दी सभी आरोपी सलाखों के पीछे होंगे। वीडियो के आधार पर ही आरोपियों की पहचान हुई है। इस मामले में पुलिस काफी गंभीरता से और हर एक एंगल से जांच पड़ताल कर रही हैं।

बृजेश राय ने विवाद से पहले दे दिया था 7400 रुपए का बिल
बृजेश राय हत्याकांड में पहले यह बताया जा रहा है कि यह मारपीट और हत्या बार में बिल के भुगतान को लेकर हुई थी, लेकिन इस मामले में पुलिस ने जांच पड़ताल की तो सामने आया कि मारपीट से पहले ही बृजेश राय ने बिल का भुगतान चुका दिया था। जिससे साफ हो गया कि 7400 रुपए बिल को लेकर विवाद नहीं हुआ था। वीडियो सामने आने के बाद पता चला है कि बृजेश राय ने उस समय बार मैनेजर और कर्मचारियों की फोटो खींच ली। जब वह उसके साथियों के साथ बदतमीजी और विवाद कर रहे थे। इसी बात को लेकर मारपीट की गई।

अब इस सवाल का जवाब ढूंढ रही नोएडा पुलिस
अब पुलिस इस सवाल का जवाब ढूंढ रही है कि आखिर किस वजह से बृजेश राय के दोस्तों और बार मैनेजमेंट के बीच विवाद हुआ था। अभी तक की जांच में ही तो साफ हो गया कि ना तो किसी पैसे लेनदेन को लेकर विवाद हुआ था और ना ही किसी बिल को लेकर विवाद हुआ था। अब सवाल खड़ा होता है कि आखिरकार किस वजह से ऐसी नौबत आ गई थी। बार मैनेजमेंट बृजेश राय तो दोस्तों के साथ विवाद करने लगा और तू-भाषा हो गई, जिसके बाद बृजेश राय को वीडियो या फोटो खींचते देख उसके साथ मारपीट की गई। वीडियो के आधार पर इस बार की पुष्टि भी होती हुई दिखाई दे रही है कि बृजेश राय के साथ बार मैनेजमेंट से शुरुआत में कोई विवाद नहीं किया है। वीडियो के अंतिम में बृजेश राय की दोस्त अंकिता भी दिखाई देती है। जिसके आधार पर ही मुकदमा दर्ज हुआ है।

क्या है पूरा मामला
नोएडा की एक कंपनी में काम करने वाले बृजेश राय सोमवार (25 अप्रैल 2022) की रात अपने 6 सहकर्मियों के साथ गार्डन गैलरिया मॉल के 'लॉस्ट लेमन' रेस्टोरेंट बार में पार्टी करने गए थे। वहां पर किसी बार को लेकर इन लोगों का रेस्टोरेंट स्टाफ से विवाद हो गया। जिसमें बार के बाउंसरों ने सारे लोगों को बुरी तरह पीटा। बृजेश राय की इतनी ज्यादा पिटाई कर दी गई कि उनकी मौत हो गई। इसके बाद बार का स्टाफ फरार हो गया। बृजेश के दोस्त उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बृजेश राय करीब 4 महीने अपने परिवार के साथ नोएडा शिफ्ट हुए थे। वह शहर की अम्रपाली प्रिंसली एस्टेट हाउसिंग सोसाइटी में रह रहे थे। उनकी पत्नी डीपीएस नोएडा में टीचर हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.