भाई ने किया बहन का अपहरण, पुलिस ने मुस्लिम आरोपी समेत 3 को हिमाचल प्रदेश से दबोचा

Noida News : भाई ने किया बहन का अपहरण, पुलिस ने मुस्लिम आरोपी समेत 3 को हिमाचल प्रदेश से दबोचा

भाई ने किया बहन का अपहरण, पुलिस ने मुस्लिम आरोपी समेत 3 को हिमाचल प्रदेश से दबोचा

Google Image | Symbolic Image

Noida News : नोएडा के थाना सेक्टर-49 पुलिस ने बरौला गांव से मुंहबोली बहन को भगाकर ले जाने वाले एक अधर्मी युवक और उसके दो साथियों को हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने अपहृत युवती को भी सकुशल बरामद कर लिया है। यह मामला दो संप्रदायों से जुड़ा होने के कारण पुलिस के लिए भी खासा सर दर्द बना हुआ था। युवती के सकुशल बरामद होने और आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है। 

इन 3 आरोपियों को पुलिस ने दबोचा
थाना प्रभारी संदीप चौधरी ने बताया कि पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर हिमाचल प्रदेश से रोबिन खान पुत्र बबलू हाजीए, संदीप और रामवीर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने रॉबिन खान द्वारा बरौला से भगाकर ले जाई गई युवती को भी सकुशल बरामद कर लिया है। युवती को चिकित्सीय परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। 

31 मार्च को लेकर भागा था आरोपी
बता दें कि बरौला निवासी रोबिन खान गत 31 मार्च को पड़ोस में रहने वाली मुंह बोली बहन को बहला-फुसलाकर भगा ले गया था। परिजनों ने गत 2 अप्रैल को इस मामले में रोबिन खान के खिलाफ युवती को बहला-फुसलाकर अपहरण कर ले जाने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था। जांच के दौरान पुलिस को पता चला था कि युवती को भगाने में संदीप और रामवीर की भी अहम भूमिका रही है, ऐसे में पुलिस ने इन्हें भी आरोपी बनाया था। पुलिस रोबिन खान की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दे रही थी, लेकिन वह उनके हत्थे नहीं चढ़ रहा था। इस दौरान पुलिस ने षड्यंत्र रचने की धारा के तहत रॉबिन खान के पिता बबलू हाजी, संदीप और रामवीर के पिता को भी पूर्व में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। 

पुलिस के साथ खेल रहा था लुका-छुपी का खेल
पुलिस सूत्रों के मुताबिक आरोपी रॉबिन खान पुलिस के साथ लुका-छुपी का गेम खेल रहा था। वह शातिर अपराधियों की भांति अनेक पैंतरे आजमा रहा था। पिछले डेढ़ माह के दौरान आरोपी ने अपने किसी भी रिश्तेदार और जान पहचान वाले से संपर्क नहीं किया था। इसके अलावा वह मोबाइल या किसी दूसरी इलेक्ट्रोनिक डिवाइस का भी प्रयोग नहीं कर रहा था। मामला दो समुदायों से जुड़ा हुआ था, इसलिए पुलिस के लिए भी यह खासा सिरदर्द बना हुआ था। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए कई टीमें लगातार संभावित स्थानों पर दबिश दे रही थी, लेकिन आरोपी उनके हत्थे नहीं चढ़ रहा था। मुखबिर की सूचना के आधार पर आरोपी रॉबिन खान और उसके साथियों को हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार कर युवती को सकुशल बरामद कर लिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.