जहां खड़ी थी भ्रष्टाचार की इमारत, वहां बना खाली मैदान, अब मंदिर बनेगा या रोड

Noida Twin Tower : जहां खड़ी थी भ्रष्टाचार की इमारत, वहां बना खाली मैदान, अब मंदिर बनेगा या रोड

 जहां खड़ी थी भ्रष्टाचार की इमारत, वहां बना खाली मैदान, अब मंदिर बनेगा या रोड

Tricity Today | Noida Twin Tower

Noida News : "28 अगस्त 2022" की तिथि देश के इतिहास में लिखी गई है। उस दिन नोएडा के सेक्टर-93ए में स्थित सुपरटेक ट्विन्स टावर को तोड़ा गया था। अब करीब 9 महीने बाद ट्विन टावर के करीब 80 हजार टन मलबे का निस्तारण हुआ है। जहां पर कभी "भ्रष्टाचार की इमारत" यानी की ट्विन टावर खड़े थे, वहां पर आज खाली मैदान है। बताया जा रहा है कि अब इस स्थान पर मंदिर का निर्माण करवाया जाएगा।

ट्विन टावर के स्थान पर मंदिर का निर्माण होगा
मिली जानकारी के मुताबिक 80 हजार टन मलबे में से 55 हजार का इस्तेमाल मौके पर ही बेसमेंट में कर दिया। बाकी 25 हजार टन मलबे का निस्तारण सेक्टर-80 में स्थित प्लांट में किया गया है। बताया जा रहा है कि मंदिर के अलावा सोसाइटी के भीतर रास्ते का निर्माण भी करवाया जाएगा। जिसमें लोग आसानी से अपनी गाड़ी पार्क कर सकते हैं और आवागमन कर सकते हैं। निवासियों का कहना है कि ट्विन टावर के स्थान पर मंदिर का निर्माण करवाया जाए। 

ट्विन्स टावर के चक्कर में नोएडा प्राधिकरण को भी लगी थी फटकार
आपको बता दें कि सुपरटेक ट्विन्स टावर नक्शे के बिना बना था। जिसके बाद यह मामला सुप्रीमकोर्ट चला गया। जब सुप्रीमकोर्ट को पता चला कि दोनों बिल्डिंग गलत तरीके से बनी हुई है और नोएडा प्राधिकरण ने उसके बावजूद भी तोड़ा तो नोएडा प्राधिकरण को फटकार लगाई गई। जिसके बाद एडीफिक्स कंपनी ने तोड़ा ट्विन टावर को 28 अगस्त 2022 तोड़ दिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.