सेक्टर-62 से कासना तक चलेंगी बसें, गाजियाबाद परिवहन करेगा परमिट जारी

अच्छी खबर : सेक्टर-62 से कासना तक चलेंगी बसें, गाजियाबाद परिवहन करेगा परमिट जारी

सेक्टर-62 से कासना तक चलेंगी बसें, गाजियाबाद परिवहन करेगा परमिट जारी

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida/Greater Noida : नोएडा सेक्टर-62 से ग्रेटर नोएडा के कासना तक मिनी बस चलेंगीं। इससे इस रास्ते पर सफर करने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी। अभी तक इस रूट पर कोई सीधा परिवहन साधन नहीं है। गाजियाबाद परिवहन विभाग बस के लिए परमिट जारी करेगा।

सबसे अधिक लोग नौकरीपेशा वाले
सेक्टर-62 से कासना तक बड़ी संख्या में लोग सार्वजनिक वाहन का इस्तेमाल करते हैं। इसमें सबसे अधिक लोग नौकरीपेशा है। इस रूट पर कोई सीधा सार्वजनिक वाहन नहीं है। कासना तक जाने के लिए लोगों को पहले ब्लू लाइन और फिर एक्वा लाइन मेट्रो पकड़नी पड़ती है। एक्वा लाइन से परीचौक उतरकर दूसरा साधन लेना पड़ता है। वहीं, ऑटो सेक्टर-37 पर छोड़ता है, जहां से बस या दूसरे साधन से यात्री आगे का सफर तय करते हैं।

आवेदन की अंतिम तारीख 26 नवंबर
आरटीओ गाजियाबाद अरुण कुमार ने कहा कि लोगों की समस्या को देखते हुए इस रूट पर मिनी बस चलाने की योजना बनाई गई है। सेक्टर-62 एक्सपो सेंटर से मिनी बस सेक्टर-37, नोएडा-ग्रेटर नोएडा के रास्ते कासना तक पहुंचेगी। एक माह के भीतर बस चलाने की तैयारी है। इसके लिए निजी ऑपरेटरों से आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 26 नवंबर है।

16 से 35 सीटर चलेंगी बसें
उन्होंने कहा कि पहले चरण में सीमित संख्या में आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। इसमें 16 से 35 सीटर बस को प्राथमिकता दी जाएगी। सड़क सुरक्षा की दृष्टि से उच्चतर मॉडल की बस को वरीयता दी जाएगी। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के अंतर्गत होने के कारण मार्ग पर स्टेज-6 बस के लिए आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे। 38 किलोमीटर के इस रूट पर प्राधिकरण की ओर से बनाए गए बस स्टैंड पर बस रुकेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.