सोशल मीडिया के सहारे लगाया दिल, फिर गवां दिए 60 हजार रुपए, जानिए पूरा मामला

नोएडा का पत्रकार बना गौरी मैडम का शिकार : सोशल मीडिया के सहारे लगाया दिल, फिर गवां दिए 60 हजार रुपए, जानिए पूरा मामला

सोशल मीडिया के सहारे लगाया दिल, फिर गवां दिए 60 हजार रुपए, जानिए पूरा मामला

Google Image | Symbolic Image

Noida News : थाना सेक्टर-20 क्षेत्र के सेक्टर-27 में रहने वाले एक अंग्रेजी चैनल के पत्रकार को साइबर ठगों ने अपने जाल में फंसाकर उनसे 60 हजार रुपए की ठगी कर ली। थाना सेक्टर-20 के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर-27 में रहने वाले एक पत्रकार ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

नीदरलैंड की गौरी मैडम से हुई दोस्ती
रिपोर्ट के मुताबिक मानवीका बुक्का नामक एक महिला ने उनसे संपर्क किया। उसने बताया कि वह नीदरलैंड में रहती है और त्वचा रोग विशेषज्ञ है। महिला की उनकी सोशल मीडिया के माध्यम से दोस्ती हुई। अपनी बातों में फंसाकर उसने उनसे दोस्ती बढ़ाई और उसने कहा कि वह भारत आ रही है। 

कस्टम विभाग से आया कॉल
थाना प्रभारी ने बताया कि मुंबई से एक महिला का पीड़ित के पास फोन आया और उसने कहा कस्टम विभाग से बोल रही है। उनकी दोस्त मनविका के पास से विदेशी रकम बरामद हुई है। उसके खिलाफ मुकदमा होगा या तो पेनाल्टी के रूप में पैसे जमा कराने पड़ेंगे। 

और कर दिए 60 हजार रुपए ट्रांसफर
उन्होंने बताया कि पीड़ित ने उनकी बात पर विश्वास करके ठगों द्वारा बताए गए खाते में 60 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिया। उन्होंने बताया कि बाद में पीड़ित को पता चला कि वह ठगी के शिकार हुए हैं। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़ित एक मीडिया हाउस में काम करते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.