फर्जी ऑफर लेटर थमा कर वायु सेना में नौकरी का दिया झांसा, ठग लिए 46 हजार रुपए

नोएडा : फर्जी ऑफर लेटर थमा कर वायु सेना में नौकरी का दिया झांसा, ठग लिए 46 हजार रुपए

फर्जी ऑफर लेटर थमा कर वायु सेना में नौकरी का दिया झांसा, ठग लिए 46 हजार रुपए

Google Image | Symbolic Photo

Noida News : देश में बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। युवा अच्छी नौकरी की तलाश में अक्सर ठगी का शिकार हो रहे हैं। 14 जून को उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के नोएडा में एक व्यक्ति को वायु सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर उससे 46 हजार रुपए ठग लिए गए। व्यक्ति ने नौकरी के लिए कई वेबसाइट पर सर्च किया और इंटरनेट के अन्य माध्यमों से नौकरी पाना चाहा। नौकरी की तलाश में वह एक वेबसाइट पर पहुंचा। वेबसाइट से ही यह व्यक्ति उन ठगों के संपर्क में आया, जिसके बाद उससे यह ठगी की गई।

वायु सेना में नौकरी का दिया झांसा
पुलिस प्रवक्ता पंकज कुमार ने बताया कि नोएडा के सेक्टर-132 निवासी नीतीश गुप्ता ने पुलिस को शिकायत दी है। शिकायत में कहा कि वह नौकरी की तलाश कर रहा था। इस तलाश में वह वेबसाइट और इंटरनेट के अन्य माध्यमों से नौकरी ढूंढ रहा था। कुछ दिन पहले उनके पास एक युवती नैंसी सक्सेना का फोन आया था। उस युवती ने सौख सिंह नामक एक युवक से बात कराई। दोनों ने उसको वायुसेना में नौकरी दिलाने का झांसा दिया।

फरजी ऑफर लेटर थमा कर ऑनलाइन ऐंठ लिए पैसे
युवक को भरोसे में लेने के बाद उसे फर्जी नियुक्ति पत्र (ऑफर लेटर) पकड़ाया गया और उससे गूगल-पे के जरिये 46 हजार रुपए ले लिए। रुपए लेने के बाद से ही दोनों ने उससे से कोई संपर्क नहीं किया ना ही उसका उनसे कोई संपर्क हो सका। पुलिस ने अब मामले में शिकायत दर्ज कर ली है और आगे की जांच की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.