अगस्त के आखिर तक जिले के निवासियों को मिलेंगी दो बड़ी सौगात, खुलेगा सेक्टर-71 अंडरपास

अच्छी खबर: अगस्त के आखिर तक जिले के निवासियों को मिलेंगी दो बड़ी सौगात, खुलेगा सेक्टर-71 अंडरपास

अगस्त के आखिर तक जिले के निवासियों को मिलेंगी दो बड़ी सौगात, खुलेगा सेक्टर-71 अंडरपास

Google Image | अंडरपास का काम भी 95 फीसदी पूरा कर लिया गया है

  • नोएडा के सर्फाबाद गांव में बनने वाले मिनी इंडोर स्टेडियम बन कर तैयार हो गया है
  • इसे 9300 मीटर में विकसित किया गया है
  • बहुप्रतीक्षित सेक्टर-71 अंडरपास का काम भी 95 फीसदी पूरा कर लिया गया है
  • एक मेट्रो पिलर की वजह से अंडरपास के निर्माण कार्य में बाधा आई थी
Gautam Buddh Nagar: गौतमबुद्ध नगर के लोगों को इस महीने दो बड़ी सौगात मिलने वाली है। नोएडा प्राधिकरण (Noida Development Authority) अगस्त के आखिर तक सर्फाबाद में निर्माणाधीन इंदौर स्टेडियम का लोकार्पण करेगा। जबकि बहुप्रतीक्षित सेक्टर-71 अंडरपास को भी आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। इंडोर स्टेडियम का काम 100 फीसदी पूरा हो चुका है। जबकि अंडरपास का 95 फ़ीसदी काम कंप्लीट हो चुका है। अब आखिरी चरण का काम बाकी रह गया है और इस महीने के तीसरे हफ्ते तक यह पूरा कर लिया जाएगा। प्राधिकरण इनके लोकार्पण की तिथियां तय कर रहा है।

54 करोड़ की लागत से बना
नोएडा के सर्फाबाद गांव में बनने वाले मिनी इंडोर स्टेडियम बन कर तैयार हो गया है। इसमें 54.16 करोड़ रुपए की लागत आई है। इसे 9300 मीटर में विकसित किया गया है। यहां पार्किंग, इनडोर स्टेडियम कोर्टयार्ड, वीवीआइपी लाउंज, अखाड़ा, स्टाफ क्वार्टर, हॉस्टल ब्लॉक, वेटलिफ्टिंग, ताइक्वांडो के लिए स्थान, स्क्वैश, दर्शकों के बैठने का स्थान, डाइनिंग हॉल, किचन, शौचालय और कई प्रकार के कमरे बनाए गए हैं। स्टेडियम में चार लिफ्ट लगनी हैं। 

सीईओ ने दी जानकारी
एक दिन पहले ही नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु महेश्वरी ने इस संबंध में जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था, गांवों की खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए सर्फाबाद गांव में 54 करोड़ की लागत से मिनी इनडोर स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है। प्राधिकरण की देखरेख में बन रहे स्टेडियम में ओपन अखाड़ा समेत कई इनडोर खेलों के लिए प्ले फील्ड और खिलाड़ियों के लिए हॉस्टल समेत तमाम सुविधाएं होंगी। 

95 फीसदी काम पूरा हुआ
वहीं बहुप्रतीक्षित सेक्टर-71 अंडरपास का काम भी 95 फीसदी पूरा कर लिया गया है। एक मेट्रो पिलर की वजह से अंडरपास के निर्माण कार्य में बाधा आई थी। इस वक्त से लंबे वक्त तक काम बन्द रहा था। लेकिन बाद में मेट्रो रेल सेफ्टी कमिश्नर के निरीक्षण के बाद काम करने की छूट मिली। उसके बाद यहां मैनुअल तरीके से काम किया जा रहा है। मशीनों के इस्तेमाल पर पाबंदी लगाई गई थी। इस अंडरपास के खुलने के बाद नोएडा-ग्रेटर नोएडा आने जाने वालों को बेहद सुविधा मिलेगी। रोजाना सफर करने वाले हजारों वाहनों को जाम से मुक्ति मिलेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.