जल संरक्षण के लिए शुक्रवार से शुरू होगा अभियान, डीएम ने बनाई योजना

गौतमबुद्ध नगर: जल संरक्षण के लिए शुक्रवार से शुरू होगा अभियान, डीएम ने बनाई योजना

जल संरक्षण के लिए शुक्रवार से शुरू होगा अभियान, डीएम ने बनाई योजना

Tricity Today | DM Suhas LY IAS

जल संरक्षण के लिए शुक्रवार से शुरू होगा अभियान, डीएम ने बनाई योजना गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई (DM Suhas LY IAS) के नेतृत्व में जनपद में 16 - 22 जुलाई तक भू-जल सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। इसका मुख्य विचार बिंदु ''जल संरक्षण एक संकल्प" है, पर केंद्रित रहेगा। इस कार्यक्रम के जरिए जागरूकता फैलाने का फैसला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया था। उनके आदेश पर प्रदेश के सभी जिलों में इसका आयोजन किया जा रहा है। 


जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने तहसील एवं विकास खंड स्तर पर, विशेष रूप से स्थानीय स्कूल, कॉलेजों, शैक्षिक संस्थाओं का आह्वान किया है। उन्होंने कहा है कि 16 जुलाई से 22 जुलाई तक आयोजित होने वाले भू-जल सप्ताह में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका है। इसलिए सभी संबंधित विभागीय अधिकारी शासन के आदेश के क्रम में भूजल सप्ताह का सफल आयोजन कराएं। इसकी रिपोर्ट कार्यालय के साथ-साथ एक प्रति कार्यालय अधिशासी अभियंता भूगर्भ जल विभाग खंड गौतमबुद्ध नगर को दें। 

साथ ही वे ईमेल gwdnoida2223@gmail.com पर उपलब्ध करा सकते हैं। डीएम ने इस संबंध में सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देश देते हुए कहा है कि यह बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। इसलिए सभी अधिकारी भूजल सप्ताह को बहुत ही गंभीरता के साथ आयोजित करें। इस अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करें। नागरिकों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से विशेष योजना बनाएं। लोगों को भूगर्भ जल संरक्षण के बारे में जागरूक कर पानी की बचत के लिए प्रेरित करें।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.