चुनाव प्रचार के आखिरी दिन उम्मीदवारों ने दिखाई अपनी ताकत, गौतमबुद्ध नगर में लगा दिग्गज नेताओं का मेला

UP Vidhansabha Chunav 2022 : चुनाव प्रचार के आखिरी दिन उम्मीदवारों ने दिखाई अपनी ताकत, गौतमबुद्ध नगर में लगा दिग्गज नेताओं का मेला

चुनाव प्रचार के आखिरी दिन उम्मीदवारों ने दिखाई अपनी ताकत, गौतमबुद्ध नगर में लगा दिग्गज नेताओं का मेला

Tricity Today | Symbolic Photo

Noida News : पहले चरण का चुनाव 10 फरवरी को होगा। जिले की 3 विधानसभा सीटों पर मंगलवार शाम 6 बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा। चुनाव आयोग के नियमों के अनुसार मतदान समाप्त के 48 घंटे पूर्व प्रचार समाप्त हो जाना है। ऐसे में सभी दल के प्रत्याशी मैदान में दमखम के साथ जोर लगा रहे हैं। सड़के गली मोहल्ले में कार्यकर्ता अपने अपने उम्मीदवार को जिताने की अपील कर रहे हैं। अगर बात करें सभी दल के दिग्गज नेता भी जिले की तीनों विधानसभा सीटों पर वोटरों को साधने के लिए पहुंच गए हैं। 

ढोल नगाड़ों के साथ प्रचार
मंगलवार को सुबह से ही सड़कों पर प्रचार गाड़ी मतदाताओं को लुभाने के लिए घूम रही है। उम्मीदवारों ने मतदाताओं तक अपनी बात पहुंचाने के लिए वॉर्डिंग्स, बैनर और प्रचार गाड़ी का सहारा लिया है। जबकि प्रत्याशी और उसके समर्थन मतदाताओं को लुभाने के लिए गांव और शहर क्षेत्र में ढोल नगाड़ों के साथ प्रचार कर रहे हैं। अगर बात करें सभी दल के स्टार प्रचारकों की तो वह भी जिले में पहुंचकर अपने दल के उम्मीदवार को वोट देने की अपील कर रहे हैं। इस तरह 1 महीने से चल रहा चुनावी माहौल मंगलवार की शाम को समाप्त हो जाएगा।

जिले में स्टार प्रचारकों ने बनाया माहौल
नोएडा दादरी और जेवर सीट पर सभी बड़े पार्टी के स्टार प्रचारक आज जिले के अलग-अलग विधानसभा में पहुंच रहे हैं। क्षेत्र की सबसे हॉट सीट जेवर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचकर जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने उम्मीदवार धीरेंद्र सिंह को भारी मतों से विजय बनाने की अपील की। नोएडा प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक के पक्ष में मंगलवार को शशि थरूर प्रचार करने पहुंचे। वहीं आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने पंकज अवाना के पक्ष में डोर टू डोर लोगों से जनसंपर्क कर वोट मांगा। जिले में 48 घंटे के भीतर स्टार प्रचारक तेजी से प्रचार करने के लिए पहुंचे हैं।

सबसे आगे रहे बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेता
यूपी विधानसभा चुनाव में जिले के चुनावी माहौल को रोचक बनाने के लिए सभी दल के बड़े-बड़े नेता जिले में प्रचार करने के लिए पहुंचे। बीजेपी से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, गृहमंत्री अमित शाह, अध्यक्ष जेपी नड्डा, स्मृति ईरानी, रवि किशन, मनोज तिवारी और किशन पाल गुर्जर अन्य बड़े नेता प्रचार करने के लिए पहुंचे। कांग्रेस की तरफ से राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी जिले में दो बार अपने उम्मीदवारों को जिताने के लिए पहुंची थी। कांग्रेस नेता सचिन पायलट, दीपेंद्र हुड्डा, भूपेश बघेल और शशि थरूर के अलावा बड़े नेता आए हैं।

फीका रहा प्रचार
समाजवादी पार्टी के तरफ से खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव दादरी और नोएडा में रथ पर सवार होकर प्रचार करने के लिए पहुंचे थे। तकरीबन रात 12 बजे काफिला उनका जिले में पहुंचा उसके बावजूद कार्यकर्ताओं में जोश भरपूर दिखा था। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने जिले की कमान संभाल रखी थी। सबसे ज्यादा निराशा बीएसपी प्रत्याशियों को लगी। बीएसपी के तरफ से कोई बड़ा चेहरा जिले में प्रचार करने नहीं पहुंचा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.