UPTET एग्जाम देने आए अभियर्थियों को नहीं मिली परीक्षा केंद्रों पर एंट्री, रोड किया ब्लॉक

NOIDA BREAKING : UPTET एग्जाम देने आए अभियर्थियों को नहीं मिली परीक्षा केंद्रों पर एंट्री, रोड किया ब्लॉक

UPTET एग्जाम देने आए अभियर्थियों को नहीं मिली परीक्षा केंद्रों पर एंट्री, रोड किया ब्लॉक

Tricity Today | रोड ब्लॉक

UPTET एग्जाम देने आए अभियर्थियों को नहीं मिली परीक्षा केंद्रों पर एंट्री, रोड किया ब्लॉक Noida News : उत्तर प्रदेश के 4,265 परीक्षा केंद्र पर रविवार को यूपीटीईटी का एग्जाम हो रहा है, लेकिन परीक्षा शुरू होने से पहले नोएडा के कई सेंटरों पर हंगामा शुरू हो गया। हंगामा परीक्षा सेंटर के गेट समय से पहले बंद करने को लेकर हो रहा है। अभ्यर्थियों का कहना है कि स्कूल-प्रशासन द्वारा अभ्यार्थियों को अंदर एंट्री नहीं दी जा रही है।

क्या है पूरा मामला
दरअसल, रविवार को नोएडा के अलग-अलग स्कूलों को यूपी टेट (UPTET 2021) का एग्जामिनेशन सेंटर बनाया गया है। पहली पाली सुबह 10:00 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक है। वहीं, सुबह एग्जामिनेशन सेंटर पर एग्जाम देने पहुंचे कई अभ्यर्थियों को अंदर एंट्री नहीं दी गई, जिससे नाराज होकर अभ्यार्थियों ने हंगामा शुरू कर दिया। परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों ने एग्जामिनेशन सेंटर में एंट्री ना देने की कई वजह बताई। 

अभ्यर्थियों ने किया हंगामा 
अभ्यर्थियों ने बताया कि समय से पहले परीक्षा केंद्रों का गेट बंद कर दिया गया। जिसकी वजह से भारी संख्या में अभ्यर्थी अंदर नहीं जा सके। कई अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया है कि परीक्षा केंद्र में तैनात अधिकारियों ने उन्हें एडमिट कार्ड पर अधिकारियों द्वारा अटेस्टेड नहीं होने पर और स्कूल द्वारा अटेस्टेड नहीं होने पर एग्जामिनेशन सेंटर में एंट्री नहीं दी गई है। जिस कारण ये सभी अभियार्थी हंगामा कर रहे है।

पुलिस मौके पर पहुंची
हंगामे की सूचना मिलने पर नोएडा पुलिस आनन-फानन में मौके पर पहुंचे और किसी तरह परीक्षा देने आए अभ्यार्थियों को समझाने की कोशिश की। एग्जामिनेशन सेंटर पर मौजूद अधिकारियों से बात की। हालांकि पुलिस अधिकारियों द्वारा बात करने के बाद भी परीक्षा केंद्रों में मौजूद अधिकारी अभ्यार्थियों के एंट्री के लिए राजी नहीं हुए। पुलिस लगातार हंगामा रोकने में जुटी हुई है।

योगी आदित्यनाथ ने संभाली जिम्मेदारी
आपको बता दें कि यूपी के 4,265 परीक्षा केंद्रों पर आज यूपी टेट का एग्जाम हो रहा है। एग्जाम दो पारियों में कराया जा रहा है। पहली पाली सुबह 10:00 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:00 बजे तक है। बता दें कि पिछली बार 28 नवंबर को यूपी टेट (UPTET 2021) का पेपर लीक होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परीक्षा की जिम्मेदारी खुद संभाल रखी है।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.