गौतमबुद्ध नगर की बसों में बिना मास्क के नहीं कर सकते सफर, ड्राइवर और कंडक्टर को दिए यह आदेश

बड़ी खबर : गौतमबुद्ध नगर की बसों में बिना मास्क के नहीं कर सकते सफर, ड्राइवर और कंडक्टर को दिए यह आदेश

गौतमबुद्ध नगर की बसों में बिना मास्क के नहीं कर सकते सफर, ड्राइवर और कंडक्टर को दिए यह आदेश

Google Image | बस डिपो

Noida/Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसको लेकर अब जिला परिवहन विभाग ने एक नया नियम निकाला है। नोएडा में स्थित मोरना बस डिपो पर किसी भी व्यक्ति को अब बिना मास्क के एंट्री नहीं मिलेगी। जो व्यक्ति मास्क पहनकर आएगा। उसको ही बस में चढ़ने दिया जाएगा और सफर की अनुमति मिलेगी।

हर व्यक्ति के चेहरे पर होगा मास्क
मोरना डिपो के एआरएम एनपी सिंह ने बताया कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में काफी तेजी के साथ कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। जनपद में इस समय एक्टिव मामलों की संख्या 99 है। ऐसे में हल्की सी भी लापरवाही जिले की जनता पर भारी पड़ सकती है। इसको लेकर ही यह फैसला लिया गया है। अब जिस व्यक्ति के चेहरे पर मास्क नहीं होगा, उसको बस में एंट्री नहीं मिलेगी। यह नियम लागू हो गया है।

बसों में सावधानी बेहद जरूरी
उन्होंने बताया कि मोरना बस डिपो पर लोगों के लिए जांच अभियान पहले से ही चालू है। सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड-19 गाइडलाइन का पूरा पालन किया जा रहा है। हर एक व्यक्ति पर नजर रखी जा रही है। इसको लेकर कुछ कर्मचारी की तैनाती भी की गई है। गौरतलब है कि बसों में दूसरे जनपद से भी लोग गौतमबुद्ध नगर आते हैं और इस जिले से भी दूसरे जनपद में लोग जाते हैं। जिसकी वजह से कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा बसों के माध्यम से ज्यादा होता है।

ड्राइवर और कंडक्टर पर भी नियम लागू
एआरएम एनपी सिंह ने बताया कि जिन लोगों के पास मास्क नहीं होंगे। उनको वहीं से ही मास्क लेना होगा। मोरना बस डिपो पर मास्क की कीमत 10 रुपए होगी। इसके अलावा यह नियम सिर्फ यात्री के ऊपर ही नहीं बल्कि कंडक्टर और ड्राइवर पर भी लागू होंगे। जो ड्राइवर ड्यूटी के दौरान बिना मास्क के पाए गए तो उनको 300 रुपए तक का जुर्माना देना होगा। एक ही गलती काफी बार करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन करने पर किसी को भी माफ नहीं किया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.