सपा की पूर्व प्रदेश सचिव सोनिया यादव समेत 14 नेताओं मुकदमा दर्ज, कई लोगों को ब्लैकमेल करने का मामला

नोएडा से बड़ी खबर : सपा की पूर्व प्रदेश सचिव सोनिया यादव समेत 14 नेताओं मुकदमा दर्ज, कई लोगों को ब्लैकमेल करने का मामला

सपा की पूर्व प्रदेश सचिव सोनिया यादव समेत 14 नेताओं मुकदमा दर्ज, कई लोगों को ब्लैकमेल करने का मामला

Tricity Today | अखिलेश यादव और सोनिया यादव (File Photo)

Noida/Lucknow News : समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की पूर्व प्रदेश सचिव सोनिया यादव और उसकी टीम पर नोएडा में एफआईआर दर्ज की गयी है। इन लोगों पर फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर अपराध करने, पुलिस को गुमराह करने, धोखा देने, षड्यंत्र रचने और फर्जी मुकदमा लिखाने का प्रयास करने जैसे गंभीर आरोप हैं। यह मुकदमा नोएडा के थाना सेक्टर-113 में दर्ज हुआ है। मुकदमा इलेक्ट्रॉनिक एवं प्रिंट मीडिया वेलफेयर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के प्रभारी सुघर सिंह ने दर्ज कराया है। सुघर सिंह सैफई के रहने वाले हैं।

इन धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा
सुघर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया, "वर्ष 2018 में नोएडा की सोनिया यादव ने साजिश के तहत अपने दोस्तों से मेरे नाम की कई फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर अपराध किया था। जिसको लेकर थाना फजलगंज (जनपद कानपुर नगर) में आईपीसी की धाराओं 420, 500, 507, 120बी, 65, 66डी, 67ए और एससीएसटी एक्ट की धारा 3(1)यू में मुकदमा दर्ज करवाया गया। इसके अलावा थाना पीपरपुर (जनपद अमेठी) में धारा 504, 506 और एससी-एसटी एक्ट के तहत दर्ज कराया गया। दोनों मुकदमों में सोनिया के 5 साथियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जा चुकी हैं। इन मुकदमे में सोनिया लगातार समझौते का दबाब बना रही है।"

200 से अधिक फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट
सुघर सिंह का कहना है, "सोनिया यादव करीब 200 से अधिक फर्जी फेसबुक आईडी, ट्विटर आईडी और फेसबुक पेज बनाकर मेरे खिलाफ जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करती है। उसने मेरे इटावा के पूर्व एसएसपी जय प्रकाश सिंह के साथ मेरी फोटो लगाकर फर्जी पेज और मेरे नाम सुघर सिंह से फर्जी फेसबुक आईडी बना रखी है। जिससे मुझे ही जातिसूचक गाली और जान से मारने की धमकी दे रही है।"

अब नोएडा पुलिस से की यह शिकायत
सुघर सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में कहा, "उस फर्जी आईडी से मुझे फंसाने के लिए खुद को गाली लिख रही हैं। सोनिया यादव ने थाना सेक्टर-113 समेत कई अधिकारियों को मेरे नाम का फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उस का स्क्रीनशॉट देकर झूठी शिकायत की हैं। उसका आरोप है कि मैं उसे गाली दे रहा हूं, लेकिन सोनिया यादव ने किसी भी पुलिस अधिकारी को कोई प्रमाणित लिंक और स्क्रीनशॉट की छाया प्रति उपलब्ध नहीं कराई। मैंने जब उच्चाधिकारियों से शिकायत की तो थाना-113 पुलिस की जांच में साबित हो गया कि सोनिया यादव ने मेरे नाम की फर्जी फेसबुक आईडी बनाई हैं। उसके बावजूद मेरा मुकदमा दर्ज नहीं किया गया तो मैंने दोबारा उच्चाधिकारियों से शिकायत की।"

'सोनिया ने फिर झूठे आरोप लगाए'
सुघर सिंह का कहना है कि खुद को फंसता देखकर सोनिया ने अपनी मां से अश्लील हरकत करने और धमकी देने का झूठा मुकदमा पंजीकृत कराने के लिए पुनः शिकायत की। जो जांच में फर्जी पाई गई है। उन्होंने आगे बताया कि सोनिया की मां से हुई बातचीत की कॉल रिकार्डिंग मैंने पुलिस को उपलब्ध कराई थी। आरोपी समाजवादी पार्टी महिला सभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में निवर्तमान सदस्य और सपा की निर्वतमान प्रदेश सचिव है। इसने फर्जी ट्विटर और फेसबुक एक्सपर्ट की पूरी आईटी सेल बना रखी है, जो फर्जीवाड़ा करते हैं। पुलिस-प्रशासन की छवि खराब करते हैं।

मेरे ऊपर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद : सोनिया यादव
मामले में सोनिया यादव ने ट्राईसिटी टुडे से बातचीत की है। सोनिया यादव का कहना है, "मेरे ऊपर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं। जो व्यक्ति मेरे ऊपर ऐसे आरोप लगा रहा है, उसके खिलाफ कई मुकदमा दर्ज है और वर्ष 2020 में जेल भी जा चुका है। मैंने वर्ष 2017 में सुघर सिंह के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करवाया था। यह मुझसे 2 लाख रुपए मांग रहा है। जब मैंने रुपए नहीं दिए तो मुझ पर बेबुनियाद आरोप लगाए गए। मेरे खिलाफ फर्जी तरीके से मुकदमा दर्ज किया गया। सुघर सिंह सैफई का रहने वाला है, लेकिन वहां पर मुकदमा दर्ज नहीं करवाता। क्योंकि पुलिस उसके बारे में सच्चाई जानती है।"

इनके खिलाफ हुआ मुकदमा दर्ज
1. सोनिया यादव, समाजवादी पार्टी महिला सभा की पूर्व प्रदेश सचिव
2. आगरा से सपा की पूर्व मेयर प्रत्याशी जूही प्रकाश
3. सोनिया यादव, आगरा
4. सोनिया के पिता शिशुपाल सिंह यादव
5. सोनिया की मां
6. सोनिया की आईटी सेल की टीम के शैलेन्द्र यादव, गाजीपुर
7. नितेश यादव, बेदपुरा के निवासी, जिला इटावा
8. अविनाश यादव, नोएडा
9. विकास यादव, कानपुर
10. अभय यादव, फिरोजाबाद
11. पूजा यादव, निवर्तमान जिला उपाध्यक्ष, सपा महिला सभा, इटावा
12. शिवकुमार यादव, राष्ट्रीय अध्यक्ष, यादव सेना
13. तुषार मोहन यादव, काकोरी, लखनऊ
14. जगन्नाथ यादव, लखनऊ

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.