रेप और हत्या का मुकदमा दर्ज, पुलिस कमिश्नर ने दो लेडी आईपीएस को सौंपा केस

Noida OYO Hotel Case : रेप और हत्या का मुकदमा दर्ज, पुलिस कमिश्नर ने दो लेडी आईपीएस को सौंपा केस

रेप और हत्या का मुकदमा दर्ज, पुलिस कमिश्नर ने दो लेडी आईपीएस को सौंपा केस

Tricity Today | इसी होटल में मिली युवती की लाश

Noida News : नोएडा के ओयो होटल में बुधवार को एक युवती का शव फांसी के फंदे पर झूलता मिला। इस मामले में युवती के परिजनों ने दो युवकों समेत चार लोगों के खिलाफ रेप और हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने युवती के पिता की तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली है। जिसमें रेप और हत्या की धाराएं लगाई गई हैं। हालांकि, पूरे मामले की गुत्थी सुलझाने के लिए गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह ने दो लेडी आईपीएस अफसरों को जिम्मेदारी सौंपी है। ताजा जानकारी के मुताबिक पुलिस ने एक आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। मुख्य आरोपी फरार है। उसकी तलाश में पुलिस टीम छापेमारी कर रही हैं।

होटल के मैनेजर ने पुलिस को कॉल किया
पुलिस कमिश्नरेट की ओर से बताया गया है, बुधवार को थाना फेस-3 पुलिस स्टेशन के दायरे में सेक्टर-70 बसई गांव के ‘अशोका पैराडायज इन’ होटल के मैनेजर संदीप सिंह ने सूचना दी। उसने बताया कि होटल के कमरा नम्बर 120 में एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। सूचना पर पुलिस मौके पर गई। फॉरेंसिक टीम को बुलाकर निरीक्षण किया गया। होटल संचालक ने बताया कि हमने युवती के परिजनों को बुलाया। उनके आने पर दरवाजा तोडा गया था। महिला का शव छत के पंखे से लटका हुआ पाया गया। 

साथ काम करने वाले अर्जुन दुग्गल से दोस्ती थी
पुलिस ने बताया कि शव को नियमानुसार कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम और पंचायतनामा की कार्यवाही की गई। अब तक की जांच से पता चला है कि युवती ने स्वंय होटल के इस कमरे की ऑनलाइन बुकिंग की थी। होटल का सीसीटीवी फुटेज देखा गया। महिला ठहरने के लिए अकेले ही पहुंची थी। वह शहर की सॉफ्टवेयर कम्पनी एडोब में नौकरी करती थी। कम्पनी में ही कार्यरत अर्जुन दुग्गल से उनकी मित्रता थी, लेकिन कुछ दिन से दोनों के बीच आपस में अनबन चल रही थी।

युवती, अर्जुन और आकाश के ट्राई एंगल की जांच कर रही पुलिस
सोमवार की सुबह युवती ने एक विडियो और आडियो अपने साथी अर्जुन दुग्गल को भेजी थी, जिसमें वह आकाश नामक व्यक्ति का नाम ले रही थी। यह ऑडियो और वीडियो अर्जुन दुग्गल ने युवती के परिजनों को भेजी है। पुलिस ने बताया कि युवती और उसके मित्र अर्जुन दुग्गल आकाश नाम के एक अन्य व्यक्ति के भी कॉमन फ्रेंड थे। ये तीनों अकसर शहर के एक रेस्टोरेन्ट में मिलते थे। इस ऑडियो और वीडियो में युवती अर्जुन को संबोधित करते हुए आकाश पर फंसाने का आरोप लगा रही है। पुलिस को पता लगा है कि आकाश नाम का व्यक्ति थाना सेक्टर-49 नोएडा में कम्प्यूटर आपरेटर का कार्य करता था।

मुख्य आरोपी आकाश फरार, पुलिस हिरासत में 3 सहकर्मी
पुलिस कमिश्नरेट की ओर से बताया गया है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिल गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृत्यु का कारण हैंगिंग पाया गया है। परिजनों की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर आईपीसी की धारा 376 और 302 के तहत एफआईआर पंजीकृत करके विवेचना की जा रही है। नामजद अभियुक्त अर्जुन दुग्गल को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। अन्य दो और नामजद अभियुक्त युवती के साथ एडोब कम्पनी में कार्यरत थे। जिनसे पूछताछ की जा रही है। नामजद अभियुक्त आकाश की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित करके दबिश और तलाश की जा रही है। पूरे घटनाक्रम के सीसीटीवी फुटेज, मोबाइल फोन की सीडीआर, वाट्सअप चैट, पोस्टमार्टम रिपोर्ट और अन्य सभी बिन्दुओं पर गहनता से जांच चल रही है।

दो लेडी आईपीएस को केस सुलझाने की जिम्मेदारी
पुलिस कमिश्नरेट की ओर से कहा गया है कि परिजनों की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। शिकायत के मुताबिक रेप और हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले का निस्तारण गुण-दोष के आधार पर किया जाएगा। पूरे मामले की निगरानी करने की जिम्मेदारी दो महिला आईपीएस अफसरों को सौंपी गई है। पुलिस आयुक्त आलोक कुमार सिंह ने पुलिस उपायुक्त (महिला सुरक्षा) डॉ.मीनाक्षी कात्यायन और अपर पुलिस उपायुक्त (महिला सुरक्षा व सेन्ट्रल नोएडा) अंकिता शर्मा को बारीकी और निकटता से सुपरविजन करने का आदेश दिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.