जिला अस्पताल में लापरवाही का मामला, अल्ट्रासाउंड जांच में देरी ने ली मरीज की जान

Noida News : जिला अस्पताल में लापरवाही का मामला, अल्ट्रासाउंड जांच में देरी ने ली मरीज की जान

जिला अस्पताल में लापरवाही का मामला, अल्ट्रासाउंड जांच में देरी ने ली मरीज की जान

Google Photo | जिला अस्पताल

Noida News : सेक्टर-39 स्थित जिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड जांच में देरी के कारण सड़क हादसे में घायल मरीज की मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने अल्ट्रासाउंड जांच हुई देरी और लापरवाही का आरोप लगाकर डॉक्टरों के खिलाफ शिकायत अस्पताल की सीएमएस से की है। सीएमएस डॉ.रेनू अग्रवाल ने मामले की जांच के आदेश देकर संबंधित डॉक्टर से स्पष्टीकरण मांगा है।

अल्ट्रासाउंड जांच में लापरवाही
रविंदर, 25 साल  तीन दिन पहले दादरी बाईपास के पास हुए एक सड़क हादसे में घायल हो गए थे। इलाज के लिए परिजन उन्हें पहले पास के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। दो दिन पूर्व वहां से परिजन मरीज को सेक्टर 39 से जिला अस्पताल लेकर आए थे। यहां चिकित्सीय जांच में पता चला कि मरीज के पैर में फैक्चर हुआ है। भर्ती के दौरान मरीज को उल्टी की शिकायत बनी हुई थी। डॉक्टरों ने आपरेशन से पहले अल्ट्रासाउंड जांच की सलाह दी थी इस कारण मरीज के स्वजन बुधवार सुबह अस्पताल में भर्ती मरीज को दोपहर 12 बजे द्वितीय तल पर अल्ट्रासाउंड जांच के लिए लेकर गए थे।
आईसीयू में भर्ती
जहां से जांच से पहले मरीज की तबीयत बिगड़ गई। हालत बिगड़ने पर उसे आईसीयू में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मरीज की मृत्यु होने की जानकारी होने के बाद स्वजन ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। मामले की शिकायत सीएमएस से की है। सीएमएस ने मौके पर लापरवाही बरतने वाले स्टाफ को बुलाया। साथ ही स्वजन को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। 

रेडियोलाजी विभाग में हंगामा
सीएमएस डा. रेनू अग्रवाल ने कहा कि रेडियोलाजी विभाग में हंगामे की सूचना पर 12:15 से 12:45 तक स्वयं अल्ट्रासाउंड कक्ष में थी। जांच के लिए तीन डाक्टरों की टीम गठित की है। आशंका है हार्टअटैक से मरीज की मौत हुई है। 24 घंटे में जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.