छ: दिन बाद विद्युत निगम पर मुकदमा दर्ज, चपेट में आई महिला ने कहा- जिम्मेदारों पर हो कार्रवाई

नोएडा पृथला पोल मामला : छ: दिन बाद विद्युत निगम पर मुकदमा दर्ज, चपेट में आई महिला ने कहा- जिम्मेदारों पर हो कार्रवाई

छ: दिन बाद विद्युत निगम पर मुकदमा दर्ज, चपेट में आई महिला ने कहा- जिम्मेदारों पर हो कार्रवाई

Google Image | घटनास्थल

NOIDA NEWS : पृथला गोल चक्कर के पास हाईटेंशन लाइन पोल गिरने के मामले में पुलिस ने 6 दिन बाद केस दर्ज कर लिया है। हादसे में कार सवार महिला ने विद्युत निगम के अधिकारियों और ठेकेदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। महिला का आरोप है कि विद्युत निगम के अधिकारियों और संबंधित ठेकेदार की लापरवाही के कारण हादसा हुआ है। थाना फेज-3 पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह है पूरा मामला
आपको बता दें कि इन मोनी पोलों को लगाने का कार्य यूपीपीसीएल के ट्रांसमिशन विभाग के द्वारा किया जा रहा था। फिलहाल विभाग के द्वारा पोलों को लगाने का कार्य किया जा रहा था। कुछ दिन बाद इन पर तार लगाने का कार्य किया जाना था, लेकिन मंगलवार दोपहर ढाई बजे सेक्टर-121 पर्थला गोल चक्कर के पास अचानक चलती कार पर विद्युत निगम के ट्रांसमिशन विभाग का मोनो पोल गिर गया था। जिसकी चपेट में एक गाड़ी भी आ गई थी। 

हालांकि इस दौरान किसी को भी गंभीर रूप से चोट नहीं आई। यह हादसा विभाग की लापरवाही की वजह से हुआ है। विभाग ने एक दिन पहले सोमवार को इस पोल को लगाया था, लेकिन नट बोल्ट लगाने के बाद उन पर वेल्डिंग नहीं की थी। जिस वजह से चोरों ने नट बोल्टों को चुरा लिया। अब जांच के दौरान तीन अन्य पोलों और टावरों के नट-बोल्ट गायब मिले है। जिन पर तुरंत कार्रवाई करते हुए नट-बोल्ट लगवाए गए और उनकी वेल्डिंग कराई गई।

लखनऊ मुख्यालय द्वारा की जाएगी मामले की जांच
इस मामले की जांच अब लखनऊ मुख्यालय द्वारा की जाएगी। मेरठ स्थित पश्चिमांचल मुख्यालय द्वारा गठित की गई जांच टीम लखनऊ की टीम को सहयोग करेगी। मेरठ की टीम बुधवार को विभिन्न बिंदुओं की जांच की। इस दौरान 50 लाख रुपये से अधिक कीमत वाले पोल में प्रयोग होने वाले नट, बोल्ट और अन्य सामग्री को कब्जे में लिया। गुरुवार को लखनऊ टीम को नट, बोल्ट और अन्य सामग्री दिखाने के बाद लैब में जांच के लिए भेज दिए गए हैं। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.