आम्रपाली बिल्डर के ठिकानों पर सीबीआई की रेड, नोएडा, दिल्ली और बिहार में एकसाथ 29 जगह चल रही छानबीन

BIG BREAKING : आम्रपाली बिल्डर के ठिकानों पर सीबीआई की रेड, नोएडा, दिल्ली और बिहार में एकसाथ 29 जगह चल रही छानबीन

आम्रपाली बिल्डर के ठिकानों पर सीबीआई की रेड, नोएडा, दिल्ली और बिहार में एकसाथ 29 जगह चल रही छानबीन

Tricity Today | CBI Raids : File Photo

  • गुरुवार की दोपहर से नोएडा, दिल्ली, बिहार और उत्तराखंड समेत देशभर में 29 जगहों पर एजेंसी ने छापे मारे
  • सीबीआई की एक टीम नोएडा के सेक्टर-44 में स्थित पल्स गेटवे हाउसिंग सोसाइटी में डेरा डाले हुए है
  • दोपहर से सीबीआई की टीम सोसाइटी के एल टावर में दो फ्लैटों को बंद करके छानबीन कर रही है
  • जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने आम्रपाली समूह की कंपनियों के निदेशकों के यहां छापेमारी की है
  • सीबीआई आम्रपाली समूह की कंपनियों से फंड डायवर्जन करने के मामले की जांच कर रही है
Noida News : नोएडा से बड़ी खबर सामने आ रही है। शहर में आम्रपाली बिल्डर के कई ठिकानों पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने छापेमारी की है। मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार की दोपहर से नोएडा, दिल्ली, बिहार और उत्तराखंड समेत देशभर में 29 जगहों पर एजेंसी ने छापे मारे हैं। सीबीआई की एक टीम नोएडा के सेक्टर-44 में स्थित पल्स गेटवे हाउसिंग सोसाइटी में डेरा डाले हुए है। दोपहर से ही सीबीआई की टीम सोसाइटी के एल टावर में दो फ्लैटों को बंद करके छानबीन कर रही है।

गुरुवार की दोपहर से छानबीन जारी
मिली जानकारी के मुताबिक सीबीआई नोएडा के सेक्टर-44 में स्थित पल्स गेटवे हाउसिंग सोसाइटी में पहुंची। सोसाइटी के एल टावर की आठवीं मंजिल पर दो फ्लैटों में सीबीआई की टीम ने यह छापेमारी की है। फ्लैट के बाहर, टावर के नीचे और सोसाइटी के मेन गेट पर सीबीआई टीम के अफसर मौजूद हैं। देर रात समाचार लिखे जाने तक सीबीआई की टीम छानबीन कर रही थी। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने आम्रपाली समूह की कंपनियों के निदेशकों के यहां छापेमारी की है। यह छापेमारी नोएडा के साथ-साथ दिल्ली, बिहार, उत्तराखंड और एनसीआर के कई दूसरे शहरों में की गई है। मिली जानकारी के मुताबिक आम्रपाली समूह से जुड़े लोगों के 29 ठिकानों पर सीबीआई ने एक साथ रेड की हैं।

आम्रपाली समूह के निदेशकों ने पैसा कहां खपाया?
आम्रपाली समूह की रियल एस्टेट कंपनियों ने बड़े पैमाने पर फंड डायवर्जन किए हैं। यह बात सुप्रीम कोर्ट की जांच में सामने आ चुकी है। इसी सिलसिले में सुप्रीम कोर्ट और नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल आम्रपाली समूह की कंपनियों को दिवालिया घोषित करके निदेशकों की संपत्तियां जब्त कर चुके हैं। करीब 30,000 फ्लैटों का निर्माण सुप्रीम कोर्ट की देखरेख में नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन कर रहा है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हुए फॉरेंसिक ऑडिट में यह खुलासा हो चुका है कि आम्रपाली समूह की कंपनियों से हजारों करोड़ रुपए डायवर्ट किए गए थे। इस मामले में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के साथ-साथ प्रवर्तन निदेशालय भी जांच कर रहा है। अब सीबीआई ने इस मामले में जांच पड़ताल शुरू की है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक सीबीआई आम्रपाली समूह की कंपनियों से फंड डायवर्जन करने के मामले की जांच कर रही है। दरअसल, एजेंसी पता लगाना चाहती है कि आम्रपाली के निदेशक मंडल ने भारी मात्रा में पैसा कहां खपाया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.