तीसरी आंख से कटेगा चालान, लगाए जाएंगे CCTV कैमरे

नोएडा पर्थला ब्रिज पर रफ्तार बढ़ाई तो खैर नहीं : तीसरी आंख से कटेगा चालान, लगाए जाएंगे CCTV कैमरे

तीसरी आंख से कटेगा चालान, लगाए जाएंगे CCTV कैमरे

Google Image | नोएडा पर्थला ब्रिज

Noida News : यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो और मोटो जीपी रेस से पहले यातायात व्यवस्था को बेहतर करने की तैयारी में अफसर जुटे हुए हैं। इसके मद्देनजर नोएडा और ग्रेटर नोएडा में जगह-जगह हाईटेक कैमरे लगाए जा रहे हैं। साथ ही नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट को जोड़ने वाले पर्थला ब्रिज पर भी कैमरे लगवाए जाएंगे। ये कैमरे नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बीच यातायात पर नजर रखेंगे। वाहनों की स्पीड अधिक होने पर ये चालान भी करेंगे।

ट्रैफिक पुलिस ने नोएडा अथॉरिटी को भेजा पत्र
नोएडा पर्थला पुल से सेक्टर-71 अंडरपास तक इन कैमरों से निगरानी की जाएगी। इनमें खास बात यह होगी कि सभी कैमरों के साथ पीए सिस्टम लगाए जाएंगे, ताकि मुसीबत के समय में तुरंत पुलिस और ट्रैफिक विभाग से मदद ली जा सके। नोएडा ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि दोनों बड़े आयोजनों से पहले नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर महामाया फ्लाईओवर से परी चौक के बीच लगाए गए कैमरों के बैकअप भी बढ़ाए जाएंगे। जिससे बेहतर निगरानी की जा सकेगी। 20 सितंबर से पहले कैमरे लगवाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने नोएडा अथॉरिटी को पत्र भेजा है।

शहर का पहला सिग्नेचर ब्रिज
पर्थला गोलचक्कर पर केबल सस्पेंशन ब्रिज बनाया गया है। यह देखने में बेहद खूबसूरत है। इसका उद्घाटन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया था। इस फ्लाईओवर के निर्माण का मकसद नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बीच कनेक्टिविटी को बेहतर बनाना था। इस ब्रिज तक पहुंचने के लिए ग्रेटर नोएडा की तरफ 207 मीटर लंबा रैंप है। नोएडा की तरफ रैंप की लंबाई 287 मीटर है। इसमें 220 गर्डर और तीन पिलर हैं। फ्लाईओवर की लंबाई कुल 600 मीटर है और इस पर 6 लेन सड़क है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.