नए साल का जश्न मनाएं लेकिन सोच समझकर, कमिश्नर और डीएम ने जारी किया ख़ास आदेश

नोएडा में पैनी नजर: नए साल का जश्न मनाएं लेकिन सोच समझकर, कमिश्नर और डीएम ने जारी किया ख़ास आदेश

नए साल का जश्न मनाएं लेकिन सोच समझकर, कमिश्नर और डीएम ने जारी किया ख़ास आदेश

Tricity Today | जिलाधिकारी सुहास एलवाई और पुलिस आयुक्त आलोक सिंह

नए साल पर अगर नोएडा-ग्रेटर नोएडा में पार्टी करने जा रहे हैं तो जरा सोच समझकर जाएं। नोएडा के डीएम सुहास एलवाई ने गुरुवार को एक ख़ास आदेश जारी किया है। डीएम ने कहा, "जनपद गौतमबुद्ध नगर के लोगों को अवैध शराब से बचाने के लिए सात उड़नदस्ते गठित किए गए हैं। इन टीमों में पुलिस, प्रशासन के अलावा आबकारी विभाग के अधिकारी मौजूद रहेंगे। यह टीमें गुरुवार से सक्रिय हो गई हैं। आने वाली 2 जनवरी तक काम करेंगी। इनका मकसद अवैध शराब परोसने और बेचने वाले स्थानों पर छापामार कार्रवाई करना है। टीमें अपनी रिपोर्ट अधिकारियों को देंगी।"

जिला आबकारी अधिकारी राकेश बहादुर सिंह ने बताया कि जनपद के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह और जिलाधिकारी सुहास एलवाई के आदेश पर गुरुवार से अवैध शराब और नारकोटिक्स के अड्डों पर निरंतर छापामार कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए सात टीमें गठित की गई हैं। उन्होंने बताया कि यह टीमें किराना की दुकानों पर शराब बेचने वालों, फल और दूध वाहनों से अवैध शराब की तस्करी करने की शिकायत मिलने पर उनकी चेकिंग करेंगी। अवैध शराब के काम में लिप्त माफियाओं के खिलाफ गैंगस्टर और गुंडा एक्ट की कार्रवाई की जाएगी। आबकारी की दुकानों, अंग्रेजी-देसी शराब और बीयर की दुकानों की भी जांच की जाएगी। बारकोड और क्यूआर कोड की जांच करेंगी। यह टीम अपनी कार्रवाई से उच्चाधिकारियों को अवगत भी कराएंगी।

पुलिस आयुक्त आलोक कुमार सिंह ने कहा, "शहर के लोग जश्न मनाएं लेकिन सोच समझकर पार्टी करें। किसी भी अनधिकृत व्यक्ति से शराब नहीं खरीदें। बिना लाइसेंस वाले होटल और रेस्टोरेंट में शराब का सेवन नहीं करें। शराब पीकर हुड़दंग करने से बचें। दो जनवरी तक जिले में पुलिस को हाईअलर्ट पर रखा गया है। ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। विशेष टीम छापे मारेंगी। सार्वजनिक स्थानों और कारों में बैठकर शराब पीने वालों पर पुलिस की नजर है।" पुलिस कमिश्नर ने कहा कि कोरोना संक्रमण से जुड़े नियमों और कायदों का पूरी तरह पालन करना होगा। गाइडलाइन तोड़ने वालों पर भी पुलिस एक्शन लेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.